झारखंड में 7 मार्च से खुल जाएंगे सभी स्कूल
झारखंड में 7 मार्च से खुल जाएंगे सभी स्कूल Social Media
झारखंड

झारखंड में खत्म हुई सारी पाबंदियां, 7 मार्च से खुल जाएंगे सभी स्कूल

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। झारखंड में कोरोना की कम होती रफ्तार के बीच हेमंत सरकार ने राज्यवासियों को बड़ी राहत दी है। कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार को देखते हुए बची हुई पाबंदियों को भी हटाने का फैसला लिया गया है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद अब 7 मार्च से स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कही यह बात:

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने बातचीत के दौरान कहा कि, "सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया, हालांकि मार्च तक ऑफलाइन परीक्षा की अनुमति नहीं है।"

7 मार्च से खोले जाएंगे स्कूल:

झारखंड सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि, "आज मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन की बैठक की गई। जिसमें फैसला किया गया है कि, 7 ज़िलों में कक्षा-1 से कक्षा-9 तक प्रतिबंध हटा दिया गया है। अब सभी कक्षाओं के लिए 7 मार्च से स्कूल खोले जाएंगे।"

पार्क, पर्यटन स्थल समेत ये स्थान भी खोले जाएंगे:

शुक्रवार को हुई आपदा प्रबंधन की बैठक में राज्य के बंद पड़े सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय के अलावा रात 8 बजे के बाद भी दुकानों को खोलने का निर्णय लिया है। मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि, "पार्क, पर्यटन स्थल, स्विमिंग पुल खोल दिए जाएंगे। रात 8 बजे के बाद जो प्रतिबंध लगाया गया था, उसे हटा दिया गया है। रेस्टोरेंट बार सिनेमा 100% क्षमता के साथ काम कर सकेंगे।"

बता दें कि, पिछले आपदा प्रबंधन की बैठक में राज्य के 7 जिलों को छोड़ अन्य जिलों के सभी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन इन 7 जिलों में 9वीं से नीचे के बच्चों को स्कूल जाने की अनुमति नहीं मिली थी, लेकिन अब सरकार ने इन जिलों में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने पर इन जिलों में भी आगामी 7 मार्च से स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया है।

ये पाबंदियां हुईं खत्म:

  • रात 8 बजे के बाद भी दुकानें खुलेंगी

  • 7 जिलों में बंद स्कूल भी अब 7 मार्च से खुलेंगी, परीक्षा भी ऑफलाइन होगी।

  • पार्क, पर्यटन स्थल और स्वीमिंग पूल भी खुलेंगे।

  • रेस्टोरेंट, बार और सिनेमाघर भी अपनी क्षमता के साथ खुलेंगे।

  • शादी समारोह समेत अन्य कार्यक्रम में 500 लोग एकत्रित हो सकेंगे।

  • मेला, जुलूस और प्रदर्शनी पर पूर्व की भांति रोक रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT