झारखंड के रांची में भाजपा का विरोध प्रदर्शन
झारखंड के रांची में भाजपा का विरोध प्रदर्शन  Social Media
झारखंड

झारखंड के रांची में भाजपा का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

Priyanka Sahu

झारखंड, भारत। झारखंड के रांची शहर में भाजपा द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाने की खबर सामने आ रही है कि, यहां झारखंड राज्य की हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ भाजपा ने हल्‍ला बोल शुरू किया।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया लाठी चार्ज :

तो वहीं, झारखंड सरकार की नीतियों के खिलाफ रांची में भाजपा द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान हालात बेकाबू होता देख मौके पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया है। साथ ही प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें एवं आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं, लेकिन भीड़ प्रदर्शन के लिए डटी हुई है। ऐसे में पुलिस बल को निशाना बनाते हुए पत्‍थरबाजी की जा रही है। ऐसे में शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया :

मिली जानकारी के अनुसार, प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास सहित पार्टी के हजारों कार्यकर्ता मौजूद है और इस दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग तक तोड़ दी, जिन्‍हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच रांची के SSP किशोर कौशल ने जानकारी देते हुए बताया है कि, धारा 144 लगी हुई है और कुछ लोगों ने बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे आने की कोशिश की। इसमें 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

प्रदर्शनकारियों की ओर से हेमंत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है, इस दौरान हेमंत सरकार हाय हाय, यह परिवारवाद की सरकार है, हेमंत सरकार निकम्मी है जैसे नारे लगाएं जा रहे है। तो वहीं, बीजेपी की तरफ से दावा किया गया है कि, पुलिस की कार्रवाई में दर्जनों कार्यकर्ताओं को चोट लगी है।

बता दें कि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की ओर से कल सोमवार को अपना बयान जारी कर कहा था कि, पूरे राज्य से पार्टी के हजारों कार्यकर्ता रांची के प्रभात तारा मैदान में एकत्र होंगे और पूर्वाह्न 11 बजे राज्य सचिवालय की इमारत की ओर मार्च करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT