CM Hemant Soren Wrote a Letter to ED
CM Hemant Soren Wrote a Letter to ED  Raj Express
झारखंड

CM Hemant Soren ED Summon : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ED की जांच को बताया राजनीति से प्रेरित

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने ED को लिखा पत्र।

  • कहा- राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने की मंशा।

  • अन्य पूर्व निर्धारित आधिकारिक व्यस्तताओं के अलावा बजट सत्र की तैयारियों में व्यस्त।

CM Hemant Soren Wrote a Letter to ED : रांची, झारखंड। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की जांच को राजनीति से प्रेरित बताते हुए ED के नाम एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने विधान सभा का बजट सत्र और ED द्वारा राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने की बात भी कही है। गौरतलब है कि, प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर छानबीन की। ईडी अधिकारी झारखंड सीएम हेमंत सोरेन से भूमि घोटाले मामले में पूछताछ करना चाहते थे, लेकिन मुख्यमंत्री सोरेन दिल्ली स्थित आवास से नदारद थे।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्र में लिखा कि,आप अच्छी तरह से जानते हैं कि विधान सभा का बजट सत्र 2 और 29 फरवरी 2024 के बीच आयोजित किया जाएगा और अधोहस्ताक्षरी अन्य पूर्व निर्धारित आधिकारिक व्यस्तताओं के अलावा उसी की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्र में लिखा कि,इन परिस्थितियों में 31 जनवरी 2024 को या उससे पहले अधोहस्ताक्षरी का एक और बयान दर्ज करने का आपका आग्रह दुर्भावनापूर्ण है और राज्य सरकार के कामकाज को बाधित करने और लोगों के एक निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने आधिकारिक कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के आपके राजनीतिक एजेंडे को उजागर करता है। अधोहस्ताक्षरी की आशंकाएं आपके कार्य दुर्भावनापूर्ण और राजनीति से प्रेरित हैं, यह प्रमाणित हो गया है। अधोहस्ताक्षरी को सम्मन जारी करना पूरी तरह से कष्टप्रद है और क़ानून द्वारा दी गई शक्तियों का रंगीन प्रयोग है। यह खबर भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT