CM हेमंत सोरेन को ED ने फिर भेजा समन
CM हेमंत सोरेन को ED ने फिर भेजा समन RE
झारखंड

झारखंड के CM हेमंत सोरेन को ED ने फिर भेजा समन

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • झारखंड के CM हेमंत सोरेन को ED ने फिर भेजा समन।

  • हेमंत सोरेन को 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच ईडी कार्यालय में पेश होने को कहा है।

रांची, झारखंड। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर से समन जारी किया है। ईडी ने हेमंत सोरेन को 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच ईडी कार्यालय में पेश होने को कहा है।

बता दें कि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दूसरे दौर की पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 20 जनवरी को एजेंसी ने सीएम हमेंत सोरेन के आवास पर पहले दौर की पूछताछ में उनके बयान दर्ज किए थे। इस दौरान जांचकर्ता उनके आवास पर करीब 7 घंटे तक रहे थे और उन्होंने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 27 से 31 जनवरी के बीच फिर से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है और ईडी की एक टीम पिछली बार की तरह उनके आवास पर जाएगी। उन्होंने बताया कि, उस दिन (20 जनवरी) बयान दर्ज करवाने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी, इसलिए मुख्यमंत्री को फिर से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। बता दें, ईडी के समन के खिलाफ सीएम हेमंत सोरेन सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर चुके हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेने की याचिका खारिज कर दी थी।

क्या है मामला:

आपको बता दें कि, झारखंड की राजधानी रांची में बजरा इलाके में 7.16 एकड़ जमीन से जुड़े कथित भूमि घोटाले में हेमंत सोरेन से पूछताछ होनी है। इस मामले में अब तक 14 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। गिरफ्तार हाई प्रोफाइल लोगों में 2011 बैच के आईएएस अधिकारी छवि रंजन, भानु प्रताप प्रसाद, व्यवसायी अमित अग्रवाल और बिष्णु अग्रवाल शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT