Sita Soren Resigned
Sita Soren Resigned Raj Express
झारखंड

पूर्व CM हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने पार्टी और विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफ़ा

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • सीता सोरेन ने JMM केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन को लिखा पत्र।

  • कहा - पति के निधन के बाद, मैं लगातार हो रही उपेक्षा का शिकार।

  • आप से निवेदन करती हूं कि मेरे इस्तीफे को स्वीकार किया जाए।

Sita Soren Resigned : रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने मंगलवार को JMM पार्टी की सदस्यता और झारखंड विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। जेएमएम केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन को लिखे पत्र में सीता सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। पत्र में उन्होंने लिखा कि लगातार पार्टी में मेरी उपेक्षा होती रही है। वहीं सीता सोरेन के पार्टी से इस्तीफ़ा देने के बाद उनके भाजपा में जाने के कयास लगाए जा रहे है। हालांकि इस बात को लेकर सीता सोरेन ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

JMM केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन को लिखे पत्र में सीता सोरेन ने लिखा कि, ‘मैं सीता सोरेन, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की केंद्रीय महासचिव एवं सक्रिय सदस्य वर्तमान विधायक हूं, आपके समक्ष अत्यन्त दुःखी हृदय के साथ अपना इस्तीफा प्रस्तुत कर रहीं हूं। मेरे पति दुर्गा सोरेन, जो कि झारखंड आंदोलन के अग्रणी योद्धा और महान क्रांतिकारी थे, उनके निधन के बाद से ही मैं और मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार रहे हैं। पार्टी और परिवार के सदस्यों द्वारा हमें अलग-थलग किया गया है, जो कि मेरे लिए अत्यंत पीड़ादायक रहा है। मैंने उम्मीद की थी कि समय के साथ स्थितियां सुधरेगी, परंतु दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ।

आगे सीता सोरेन ने आगे कहा कि, झारखंड मुक्ति मोर्चा को मेरे पति ने अपने त्याग समर्पण और नेतृत्व क्षमता के बल पर एक महान पार्टी बनाया था, आज वह पार्टी नहीं रहीं मुझे यह देखकर गहरा दुःख होता है कि पार्टी अब उन लोगों के हाथों में चली गई है जिनके दृष्टिकोण और उद्देश्य हमारे मूल्यों और आदर्शों से मेल नहीं खाते। शिबू सोरेन (गुरुजी बाबा के) अथक प्रयासों के बावजूद, जिन्होंने हम सभी को एकजुट रखने के लिए कठिन परिश्रम किया, अफसोस कि उसके प्रयास भी विफल रहे। मुझे हाल ही में यह ज्ञात हुआ कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ भी एक गहरी साजिश रची जा रही है। मैं अत्यन्त दुःखी हूं। मैंने यह दृढ़ निश्चय किया है कि मुझे झारखंड मुक्ति मोर्चा और इस परिवार को छोड़ना होगा। अतः मैं अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं और आप से निवेदन करती हूं कि मेरे इस्तीफे को स्वीकार किया जाए।

JMM केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन को सीता सोरेन ने लिखा पत्र

पहले भी दिखाई दी थी कलह

ED द्वारा हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किए जाने के बाद उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाने के कयास लगाए जाने लगे। इस पर पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन ने खुले तौर पर कहा कि वह कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने के कदम का विरोध करेंगी। उन्होंने कहा, मैं पूछना चाहती हूं कि केवल कल्पना सोरेन ही क्यों, जो विधायक भी नहीं है और उनके पास कोई राजनीतिक अनुभव भी नहीं है। सीता ने सवाल उठाया कि किस परिस्थिति में उनका (कल्पना का) नाम अगले मुख्यमंत्री के तौर पर लिया जा रहा है, जबकि पार्टी में इतने सारे वरिष्ठ नेता हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT