केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा
केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा  RE
झारखंड

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे रांची

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे रांची।

  • किसान आंदोलन पर कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने दिया बयान।

रांची, झारखंड। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा दो दिवसीय प्रवास पर झारखंड के रांची पहुंचे है। केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा किसानों के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि, किसानों के साथ किसानों के मुद्दे पर कई दौर की बातचीत हो चुकी है। किसानों को समझाया गया है कि, चर्चा के जरिए हल निकाला जाएगा।

अर्जुन मुंडा ने दिया बयान:

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि, "किसानों के मुद्दे पर किसान संगठनों के साथ कई दौर की चर्चा हो चुकी है। हमने उनसे कहा है कि, हम चर्चा के जरिए समाधान निकालेंगे, क्योंकि बातचीत से ही मुद्दे सुलझते हैं। हमें मिलकर समाधान निकालना चाहिए। यह सभी के लिए फायदेमंद है। मुझे उम्मीद है कि हम मिलकर इसका समाधान निकाल लेंगे।"

किसानों के विरोध पर उन्होंने कहा कि, "मैं कहना चाहूंगा कि किसानों के साथ कई दौर की बातचीत हुई। कुछ मुद्दों की सहमति के लिए दोनों पक्षों को और मेहनत करनी होगी। उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार किसानों के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है और वह ऐसा ही कर रही है।"

आपको बता दें कि, केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने इससे पहले कहा था कि, पंजाब-हरियाणा सीमाओं पर प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा उठाई गई मांगों से निपटने के दौरान देश भर के किसानों के हित को ध्यान में रखा जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने किसानों से अपील की थी कि वे चर्चा के एक और दौर के लिए आएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT