जम्मू-कश्मीर: कठुआ में पुलिस ने मार गिराया ड्रोन
जम्मू-कश्मीर: कठुआ में पुलिस ने मार गिराया ड्रोन Social Media
भारत

जम्मू-कश्मीर: कठुआ में पुलिस ने मार गिराया ड्रोन, विस्फोटक सामग्री हुआ बरामद

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • जम्मू कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

  • जम्मू कश्मीर पुलिस ने कठुआ जिले में बॉर्डर पार से आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया

  • ड्रोन के साथ कुछ सामान भी बंधा मिला

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में तैनात भारतीय सुरक्षाबलों को आज रविवार को बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आज पाकिस्तान की साजिश को नाकाम कर दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सीमा की ओर से आ रहे ड्रोन को मार गिराया।

पुलिस के अनुसार, आज रविवार को जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के राजबाग थाना क्षेत्र के तल्ली हरिया चक सीमा पार से एक ड्रोन को आते हुए देखा गया। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि, ड्रोन के साथ एक पेलोड अटैचमेंट है। जिसकी जांच बम निरोधक दस्ते द्वारा कराने पर पेलोड से 7 यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) और 7 स्टिकी/मैग्नेटिक बम बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने इस मामले में आगे बताया कि, ड्रोन गतिविधि का पता चलते ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। जिसके बाद पुलिस को ड्रोन दिखा तो उसको मार गिराया गया। बता दें कि पाकिस्तान लगातार इस तरह की हरकतें करता रहा है। उसकी सीमा से लगातार ड्रोन भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश करता है।

वहीं, कठुआ के SSP आर.सी. कोतवाल ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि, "हेक्साकॉप्टर से जुड़े पेलोड से 7 UBGL(अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर) और 7 मैग्नेटिक बम जैसी चीज मिली है। इसकी क्षमता के बारे में जांच के बाद पता चलेगा।"

जनकारी के लिए बता दें कि, पाकिस्तान और आतंकियों ने अब सीमा पार से घुसपैठ व प्रदेश में अशांति के लिए ड्रोन का इस्तेमाल बढ़ा दिया है। इसे देखते हुए पुलिस और सुरक्षाबल के जवान भी एक्टिव हो गए हैं और समय-समय पर पाक की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। इससे पहले भी ऐसी घटना सामने आ चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT