भारी हिमपात के बीच मुस्तैद सेना के जवान
भारी हिमपात के बीच मुस्तैद सेना के जवान  Social Media
भारत

J&K High Alert: भारी हिमपात के बीच खून जमा देने वाली ठण्ड में मुस्तैद सेना के जवान

Deeksha Nandini

J&K High Alert: पूरा देश हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस (Republic Day 2023) मना रहा है, इसी बीच भारतीय सेना के जवानो के देश के लिए समर्पण को दर्शाता हुआ एक वीडियो सामने आया हैं। भारी हिमपात के बीच 7,200 फीट की ऊंचाई पर भारतीय सेना की अंतिम चौकी पर भारतीय सेना के जवानो की गश्ती जारी है। बर्फ की सफेद चादर पर शून्य से भी कई डिग्री नीचे तापमान में खून जमा देने वाली ठंड में सेना के जवान पूरी मुस्तैदी से कायम है।

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में न आये बाधा:

जम्मू कश्मीर में रहस्मयी विस्फोटकों और गणतंत्र दिवस को मद्देनजर रखते हुए भारतीय सेना के जवानो की मजबूत गश्त जारी हैं। गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूरे देश में जश्न मनाया जाता हैं ऐसे में आतंकी गतिविधियों के अधिक एक्टिव होने का खतरा होता हैं। जम्मू में विस्फोट के बाद हाई अलर्ट जारी हैं।

ऐसे में जम्मू कश्मीर के नियंत्रण रेखा के उस पार पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्र से पाक कोई नापाक हरकत कर गणतंत्र दिवस के हर्षोउल्लास में खलल न डाल पाएं इसलिए जवान प्रतिकूल मौसम में पहाड़ से भी मजबूत मनोबल और आसमान से बुलंद हौसले लिए देश की रक्षा के लिए तैनात हैं। मौसम से परे इन जवानों का एक ही लक्ष्य है दुश्मन की हर नापाक हरकत पर नजर रखना और देश की रक्षा करना।

जम्मू कश्मीर में भी हिमपात के चलते लोगों के हाल बेहाल है। इस बीच एक वीडियो जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि जम्मू में भारी हिमपात के बीच भी सुरक्षा बल गश्त लगा रहे हैं। भारी हिमपात के बीच 7,200 फीट की ऊंचाई पर भारतीय सेना की अंतिम चौकी पर भारतीय सेना की गश्ती जारी है।

डोडा में भारी बर्फबारी के बाद जिला प्रशासन ने जिले के विभिन्न लिंक सड़कों से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है। जिला विकास आयुक्त विशेष पॉल महाजन ने कहा कि अगले 2 दिनों तक मौसम खराब रहेंगे, हम इसके लिए तैयार हैं। अफसरों को भी अलर्ट किया गया है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से जरूरतमंद लोगों को सुविधा पहुंचाने का काम भी किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT