जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा Social Media
भारत

J&K: संपत्ति कर पर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा का बड़ा बयान, कहा- बाकी शहरों की तुलना में 10 गुना कम है टैक्स

Deeksha Nandini

भारत: व्यावसायिक कर और संपत्ति कर पर जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल ने बयान दिया है। उन्होंने दूसरे शहरों की तुलना में जम्मू कश्मीर में लगने वाले टैक्स को कम बताया है। उन्होंने बताया कि, श्रीनगर और दूसरे नगर निगम मिलाकर कुल 5.2 लाख घर हैं, जिसमे से कई घरों पर कोई टैक्स नहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने व्यावसायिक कर को 10 गुना कम बताया हैं।

उपराज्यपाल ने कही यह बात :

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का आज सप्पति कर और व्यावसायिक कर को लेकर बयान सामने आया हैं। जिसमे उन्होंने शिमला, अंबाला और देहरादून के करों को गिनाते हुए तुलना की हैं। इस बयान में उपराज्यपाल कहते हैं कि, "जम्मू, श्रीनगर और अन्य निगम मिलाकर कुल 5.2 लाख घर हैं जिसमें से 2.06 घरों पर कोई कर नहीं है। 2.036 लाख घर 1500 वर्ग फुट से कम हैं। इनपर 1000 रुपए साल का कर देना है। यह शिमला, अंबाला, देहरादून से 10 गुना कम है"

व्यावसायिक संपत्ति पर बोले उपराज्यपाल :

इसके अलावा उपराज्यपाल ने व्यावसायिक संपत्ति पर बोलते हुए कहा- अगर व्यावसायिक संपत्ति की बात करें तो इसमें 1.01 लाख दुकानें, जिसमें 46% दुकानें 100 वर्ग फुट से कम हैं। इनपर एक वर्ष का कर 700 रुपए हैं। 30,000 ऐसी दुकानें हैं जिसमें 2000 रुपए से कम हैं। यह भी तीनों शहरों से 10 गुना कम हैं

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT