PM मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने बहुत तीव्र गति से प्रगति की: जेपी नड्डा
PM मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने बहुत तीव्र गति से प्रगति की: जेपी नड्डा Twitter
भारत

PM मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने बहुत तीव्र गति से प्रगति की: जेपी नड्डा

Author : Priyanka Sahu

उत्तराखंड: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड के देहरादून में हैं और आज उन्‍होंने यहां बूथ बैठक को संबोधित किया।

उत्तराखंड के देहरादून में बूथ बैठक को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा- मुझे 4 दिन तक उत्तराखंड के प्रवास का सौभाग्य मिला। इस बीच मैं शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ तक के कार्यकर्ताओं से जुड़ने का प्रयास भी कर रहा हूं और उनसे बातचीत भी कर रहा हूं। आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने बहुत तीव्र गति से प्रगति की है। आज देश में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार आप लोगों ने बनाई है। 11 प्रदेशों में हमारी सरकारें बनी और हम सभी लोग मिलकर भारत की सेवा करने को आतुर हैं।

110 सीटों में 74 सीटे हमने जीती, 19.5% हमको वोट मिला, ये इसलिए हुआ कि पहले भी लोगों ने मोदी जी के काम पर विश्वास दिखाया था और इस बार भी मोदी जी के काम पर बिहार की जनता ने मोहर लगाई। अभी-अभी बिहार के चुनाव हुए जहां हम मिलजुल कर लड़े थे, लेकिन सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट 67% बिहार में भाजपा को मिला।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

जेपी नड्डा द्वारा गिनाई गई उपलब्धियां :

  • मोदी जी के नेतृत्व में देश में अब वन नेशन-वन राशन कार्ड की व्यवस्था की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं ने समाज की सेवा करते हुए करोड़ों गरीबों और जरूरतमंदों को फूड पैकेट्स और राशन किट का वितरण किया।

  • सम्पर्क अभियान के अंतर्गत उत्तराखंड भाजपा ने वर्चुअल रैलियां आयोजित की, जिसमें राजनाथ सिंह जी और स्मृति ईरानी जी ने हिस्सा लिया। इसके साथ 8 लाख कार्यकर्ताओं को जोड़ा गया, 70 वीडियो कॉन्फ्रेंस आपने की। मैं भाजपा की उत्तराखंड इकाई को इसके लिए बधाई देता हूं।

  • उजाला योजना के अंतर्गत देश में लगभग 37 करोड़ LED बल्ब का वितरण किया गया जिससे लगभग 18 हजार करोड़ रुपये की बिजली बची। उत्तराखंड में 56 हजार LED बल्ब बांटे गए और लगभग 293 करोड़ रुपये की बिजली की बचत हुई।

  • स्वच्छ भारत मे उत्तराखंड 100% ODF हो गया है। देशभर में 11 करोड़ से अधिक शौचालय बनाये गए, जिसमे से 5.22 लाख उत्तराखंड में बने हैं।

  • मोदी जी के नेतृत्व में सौभाग्य योजना के अंतर्गत देश में 2 करोड़ 63 लाख घरों में बिजली का कनेक्शन पहुंचाया गया है। उत्तराखंड में 2 लाख 48 हजार घरों में नए बिजली का कनेक्शन पहुंचाया गया है।

  • बॉर्डर पर हंगामा इसलिए मचा है क्योंकि मोदी जी ने पिछले 5 वर्षों में 4,500 किमी की फोरलेन रोड अरूणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख तक बनवा दी है।

  • जब तक अनुच्छेद 370 नहीं हटा था तो उस समय तक जम्मू कश्मीर में एंटी करप्शन एक्ट लागू नहीं था, दलितों को वहां आरक्षण नहीं मिलता था, आदिवासी लोगों को राजनीतिक अधिकार नहीं थे, पाकिस्तान से आये हुए लोग जो भारत में बसे थे उनको वोट देने का अधिकार नहीं था। अब उनको आजादी मिली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT