नड्डा का संबोधन
नड्डा का संबोधन Social Media
भारत

21वीं सदी में वैश्विक चुनौतियों पर यूनाइटेड रसिया के सेमिनार में नड्डा का संबोधन

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने आज बुधवार को वर्चुअल माध्यम से '21वीं सदी में वैश्विक चुनौतियों' पर यूनाइटेड रसिया पार्टी द्वार आयोजित एक सेमिनार को संबोधित किया।

यह राष्ट्रपति पुतिन और PM मोदी के आपसी सम्मान से प्रेरणा लेता :

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने अपने संबोधन में कहा- भारत-रूस पक्के और लंबे समय से दोस्त हैं। WWII के बाद की अवधि में हमारी साझेदारी सबसे स्थिर रही है। लगभग 200 प्राथमिक सदस्यों वाली दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी और यूनाइटेड रशिया पार्टी के बीच बढ़ता जुड़ाव हमारी दोस्ती में चमक लाता है। यह राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पीएम मोदी के आपसी सम्मान से प्रेरणा लेता है।

21वीं सदी में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध की शुरूआत हुई :

जेपी नड्डा ने बताया कि, ''आधुनिक 21वीं सदी के द्विपक्षीय संबंधों का पता 2000 में लगाया जा सकता है, जब राष्ट्रपति पुतिन और तत्कालीन प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने भारत-रूस सामरिक साझेदारी का उद्घाटन किया था। इस समय की 3 प्रमुख चुनौतियों, महामारी, जलवायु परिवर्तन और कट्टरपंथ और आतंकवाद और इसके अभयारण्यों से उत्पन्न खतरे के प्रति हमारी प्रतिक्रिया 21वीं सदी के शेष के प्रक्षेपवक्र को आकार देगी।''

साझा और वैश्विक लक्ष्यों को पूरा करने के लिए हमारे साझा क्षेत्र और विश्व व्यवस्था में शांति और समृद्धि का निर्धारण होगा। COVID के माध्यम से, भारत और रूस ने निरंतर सहयोग किया है, मशीनों और अन्य उपकरणों की आपूर्ति के साथ एक दूसरे की सहायता की है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

पूरी पार्टी मशीनरी को राहत कार्यों की ओर मोड़ दिया गया :

उन्‍होंने कहा- संकट की भयावहता को देखते हुए सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता की सेवा करने के लिए कहा गया, पूरी पार्टी मशीनरी को राहत कार्यों की ओर मोड़ दिया गया। हमने संकट में फंसे लोगों की मदद के लिए 24*7 हेल्पलाइन की स्थापना की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT