बंगाल में नड्डा- BJP नेताओं व कार्यकर्ताओं को दिलाई गणतंत्र रक्षा की शपथ
बंगाल में नड्डा- BJP नेताओं व कार्यकर्ताओं को दिलाई गणतंत्र रक्षा की शपथ Twitter
भारत

बंगाल में नड्डा- BJP नेताओं व कार्यकर्ताओं को दिलाई गणतंत्र रक्षा की शपथ

Author : Priyanka Sahu

पश्चिम बंगाल, भारत। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की TMC पार्टी प्रचंड जीत के बाद राज्‍य में हिंसा भड़की, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत हो गई और कई घायल हो गए। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे और हिंसा का जायजा लिया और आज उन्‍होंने पश्चिम बंगाल में हेस्टिंग्स स्थित बीजेपी कार्यालय में बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गणतंत्र रक्षा की शपथ दिलाई।

बंगाल में विपक्ष की भूमिका का करेंगे पालन :

BJP कार्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- बंगाल में विपक्ष की भूमिका का पालन करेंगे। हम बंगाल में चल रही राजनीतिक हिंसा के खिलाफ डॉ. बीआर अंबेडकर द्वारा निर्धारित संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करेंगे। हम बंगाल में सभी के लिए समानता सुनिश्चित करेंगे। बंगाल में लोकतंत्र की रक्षा करने वाले लोग अपराधी होने चाहिए।

हमें सारे देश को ये बताना है कि, जो बंगाल में हो रहा है उसकी तस्वीरें निश्चित रूप से विभाजन के समय की याद दिलाती हैं। जिन्हें लोगों की रक्षा करनी थी, वो लोग ही इस हिंसा के जिम्मेदार हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

हिंसा और तुष्टिकरण के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई :

जेपी नड्डा ने आगे ये दावा भी किया, ''राजनीतिक हिंसा, तुष्टीकरण और तानाशाही के खिलाफ हमने जो लड़ाई बंगाल में लड़ी और इसके अतिरिक्त हमारी अन्य जो जिम्मेदारियां हैं, उनको निभाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। जैसे-जैसे नतीजे आए हैं वैसे-वैसे यहां राजनीतिक हिंसा का तांडव देखने को मिला है। यह लड़ाई हम निर्णायक मोड़ तक लड़ेंगे।''

प्रधानमंत्री के बंगाल को विकास की मुख्यधारा में लाने के संकल्प को हम आगे बढ़ाएंगे। विकास की एक नई कहानी हम एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए निभाएंगे।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

हम शपथ लेते हैं राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे :

उन्‍होंने आगे ये भी कहा- जो तस्वीरें मैंने विभाजन के समय देखी थी वे ताजा होती दिख रही थीं। जिनको रक्षा करनी चाहिए वे ही इस हिंसा के तांडव के जिम्मेदार लोग हैं। ऐसे लोग शपथ लें, प्रजातंत्र में सबको शपथ लेने का अधिकार है, लेकिन हम भी शपथ लेते हैं कि, बंगाल की धरती से राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT