केरल के कोट्टायम में जेपी नड्डा
केरल के कोट्टायम में जेपी नड्डा  Social Media
भारत

केरल के कोट्टायम में जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों संग की बातचीत

Author : Priyanka Sahu

केरल, भारत। आज 25 सितंबर को प्रखर राष्ट्रवादी, उत्कृष्ट संगठनकर्ता, अन्त्योदय एवं एकात्म मानववाद के प्रणेता, हमारे पथ प्रदर्शक पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya) की जयंती है, इस दिन को अंत्योदय दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर आज रविवार को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा केरल दौरे पर है। इस मौके पर यहां आज उन्‍होंने केरल के कोट्टायम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत की।

अंत्योदय दिवस का अर्थ है वंचितों, वंचितों और वंचितों को सशक्त बनाना :

केरल के कोट्टायम में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के साथ बातचीत के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में अंत्योदय दिवस का अर्थ बताया और कहा कि, ''पीएम मोदी ने फैसला किया कि श्री दीनदयाल उपाध्याय जी के जन्मदिन 25 सितंबर को अंत्योदय दिवस के रूप में मनाया जाए। अंत्योदय दिवस का अर्थ है वंचितों, वंचितों और वंचितों को सशक्त बनाना।''

यूपीए के दौर में सरकार की मदद से कुछ ही भाग्यशाली लोगों को घर के मालिक होने का लाभ मिलता था। हालांकि, अब हमारे पीएम ने हर सिर पर छत उपलब्ध कराने की कल्पना की है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नारा है अंत्योदय :

बता दें कि, भारत में हर साल 25 सितंबर को जब भी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती आती है तो इसे अंत्योदय दिवस के रूप में मनाते है। इस बारे में भारत की मोदी सरकार द्वारा ही ऐलान किया गया था। दरअसल साल 2014 में 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 98 वीं जयंती के अवसर पर ही मोदी सरकार ने 'अंत्योदय दिवस' की घोषणा की गई थी, क्‍योंकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने ही अंत्योदय का नारा दिया था, जिसका अर्थ है समाज के अंतिम छोर तक आर्थिक रूप से कमजोर और पिछड़े वर्ग के लोगों का उदय या विकास करना होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT