कर्नाटक के दावणगेरे में पेशेवरों के साथ जेपी नड्डा की बातचीत
कर्नाटक के दावणगेरे में पेशेवरों के साथ जेपी नड्डा की बातचीत Social Media
भारत

कर्नाटक के दावणगेरे में पेशेवरों के साथ जेपी नड्डा की बातचीत

Priyanka Sahu

कर्नाटक, भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कर्नाटक के दावणगेरे में पेशेवरों के साथ बातचीत की। इस मौके पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह बातें कही है।

इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि, "जैसा कि कर्नाटक में चुनाव नजदीक हैं, यहां के लोगों से बातचीत करना और पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विकास के पथ पर कैसे आगे बढ़ रहा है, इस पर चर्चा करना मेरी प्रमुख जिम्मेदारी बन जाती है। जब पीएम मोदी ने 2014 में पदभार संभाला था, तो यह सिर्फ प्रधानमंत्री का, पार्टी का, सरकार का, लोगों के सेट का बदलाव नहीं था, यह वास्तव में देश में राजनीतिक संस्कृति का बदलाव था।"

यूपीए जैसी पिछली सरकारें वंशवादी पार्टियां थीं। वे वोट बैंक की राजनीति में विश्वास करके सरकार चला रहे थे। वे बांटो और राज करो की बुनियाद पर अमल कर रहे थे और देश को जातियों और धर्म के आधार पर बांट रहे थे।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
  • दुनिया पर मंडरा रहे घोर संकट के समय में न तो अमेरिका और न ही ब्रिटेन मानवता को बचाने या अर्थव्यवस्था को बचाने के बीच फैसला कर सका, और यह भारत ही था, जिसने लॉकडाउन की घोषणा करने और कोरोना की उस बड़ी चुनौती को अच्छी तरह से प्रबंधित करने का समयबद्ध और साहसिक निर्णय लिया।

  • एक वैक्सीन विकसित होने में वर्षों लग जाते हैं, लेकिन COVID के चुनौतीपूर्ण समय में, यह अप्रैल 2020 था, जब मोदी जी ने एक टास्क-फोर्स का गठन किया, पर्याप्त धन मुहैया कराया, और कम समय में रिकॉर्ड-कम समय में COVID वैक्सीन विकसित करने में मदद की। पीएम मोदी के नेतृत्व में, 'वैक्सीन मैत्री' कार्यक्रम के माध्यम से भारत ने 100 से अधिक देशों को COVID वैक्सीन की आपूर्ति की, जिसमें 48 देशों को मुफ्त में वैक्सीन प्राप्त हुई।

  • हम दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले ब्रिटेन को पीछे छोड़ चुके हैं। यह वह देश था जिसने दो शताब्दियों तक हम पर शासन किया और अब वह समय है जब हम इससे बहुत आगे खड़े हैं। यह सब पीएम मोदी जी के मजबूत दूरदर्शी नेतृत्व के कारण संभव हुआ है।

  • डिजिटल इंडिया कार्यक्रम में महान उपलब्धियां हासिल करने से लेकर इस्पात निर्माण में उच्च प्रगति करने तक, भारत सभी क्षेत्रों में रिकॉर्ड तोड़ रहा है। विशेष रूप से, फार्मास्यूटिकल्स के हमारे किफायती और गुणवत्तापूर्ण निर्यात के कारण, हमें 'दुनिया की फार्मेसी' के रूप में जाना जाता है। मोदी जी के नेतृत्व में भारत भी Start-up का हब बन गया है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारत में मौजूद कुल 100 यूनिकॉर्न में से 40 केवल कर्नाटक से निकले हैं।

  • चिकित्सा के क्षेत्र में आज संस्थाओं का क्रॉस-रेफरेंस' और 'को-शेयरिंग' होता रहा है। एक आयुष चिकित्सक और एक एलोपैथी-व्यवसायी, दोनों उपचार के मुद्दों को साझा और संदर्भित कर सकते हैं। यह सब 'न्यू इंडिया' में हुआ है।

  • श्री बोम्मई के नेतृत्व में कर्नाटक सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसने सामाजिक और आर्थिक रूप से दोनों में महान विकास किया है। प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में कर्नाटक नंबर-1 पर है। विमान और अंतरिक्ष यान निर्माण के क्षेत्र में इसे 25% की हिस्सेदारी मिली है। रक्षा विमानों के निर्माण के लिए हिस्सा 70% से अधिक है।

  • हर राजनीतिक दल शासन करने के लिए विभाजनकारी प्रवृत्ति का उपयोग करता है, लेकिन यह भाजपा है, जो 'सबका साथ, सबका विश्वास, सबका प्रयास' के सिद्धांत पर विश्वास करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT