भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने 'BJYM डॉक्टर हेल्पलाइन' का किया शुभारंभ
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने 'BJYM डॉक्टर हेल्पलाइन' का किया शुभारंभ Twitter
भारत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने 'BJYM डॉक्टर हेल्पलाइन' का किया शुभारंभ

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। महामारी कोरोना की खतरनाक दूसरी लहर ने जबरदस्‍त कोहराम मचाया हुआ है और इस दौरान इस वायरस को परास्‍त करने और इससे निपटने के लिए सरकार रणनीति बना रही है। इस बीच अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से 'BJYM डॉक्टर हेल्पलाइन' का शुभारंभ किया है।

12 लाख से अधिक टेस्टिंग की कैपेसिटी :

BJYM डॉक्टर हेल्पलाइन की शुरुआत कर ने कहा- कोविड की मजबूत प्रतिक्रिया को लागू करने के लिए राज्य सरकार के साथ केंद्रीय सरकार लगातार समन्वय कर रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने COVID के खिलाफ लड़ाई में सभी को एक साथ लाया, देश इस लहर के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा और एकजुट होकर बाहर निकलेगा। भारत में प्रति दिन 12 लाख से अधिक टेस्टिंग की कैपेसिटी है। कोविड रोगियों के लिए 2,500 से अधिक समर्पित अस्पताल हैं। हम प्रति दिन 5 लाख से अधिक वेंटिलेटर और 5 लाख पीपीई किट का उत्पादन कर रहे हैं।

टीकाकरण की गति को और बढ़ाएंगे :

जेपी नड्डा ने बताया- 1 मई से हम टीकाकरण की गति को और बढ़ाएंगे, जिससे राष्ट्र को काफी मदद मिलेगी। COWIN पोर्टल पर आज से पंजीकरण शुरू हो जाएगा और मैं सभी BJYM कार्यकताओं से युवाओं को यथासंभव पंजीकृत करने के लिए कहता हूं। हमने सभी महानगरों में हेल्पलाइन शुरू की हैं। हजारों परिवार - जिनके रिश्तेदार आसपास नहीं थे - उन्हें BJYM karyakartas द्वारा दवा और अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध कराई हैं।

यह हेल्पलाइन नागरिकों को डॉक्टरों से जोड़ेगी, जो उन्हें कोरोना के बारे में बताएंगे। इस पर देश के किसी भी कोने के नागरिक फोन करके डॉक्टरों से मेडिकल सलाह ले सकते हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

इस पर 350 से अधिक डॉक्टर हैं :

BJYM डॉक्टर हेल्पलाइन का उद्घाटन करने के बाद BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने ये भी बताया कि, ''यह हेल्पलाइन कई भाषाओं में है। एक बार पंजीकरण कराने के बाद डॉक्टर फोन करेंगे। मुझे बताया गया है कि, इस पर 350 से अधिक डॉक्टर हैं। डॉक्टरों से मेरी अपील है कि, वे इस हेल्पलाइन पर नामांकन कराकर कुछ घंटे प्रतिदिन दें, ताकि होम क्वारंटीन में रहने वाले लोगों की मदद की जा सके।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT