गुजरात में आज जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा नहीं होगी
गुजरात में आज जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा नहीं होगी  Social Media
भारत

गुजरात में आज जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा नहीं होगी, कैंसिल हुआ एग्‍जाम

Priyanka Sahu

गुजरात, भारत। गुजरात राज्‍य में आज 29 जनवरी को जूनियर क्लर्क (Junior Clerk) भर्ती परीक्षा आयोजित होने वाली थी, लेकिन यह परीक्षा आज रद्द कर दी गई है। गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की तरफ से यह फैसला लिया गया है। 

क्‍यों रद्द हुई परीक्षा :

दरअसल, गुजरात में जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है, जिसके चलते गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने आज आयोजित होने वाली को रद्द कर दिया है। पंचायत जूनियर क्लर्क के 3350 पदों पर भर्ती के लिए आज (रविवार), 29 जनवरी 2023 को होने वाली परीक्षा में 17 लाख कैंडिडेट्स एग्जाम देने वाले थे, लेकिन परीक्षा का पेपर लीक होने से परीक्षा रद्द होने के कारण आज सुबह 11 बजे एग्‍जाम नहीं होंगे।

वडोदरा पुलिस को मिली पेपर की कॉपी :

बता दें कि, बीती रात के समय गुजरात की वडोदरा पुलिस को एक युवक के पास से पेपर की कॉपी मिली थी। हालांकि, पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा आज सुबह 11 बजे होने वाली जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा न होने पर सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर नहीं जाने की सूचना दे दी गई है। साथ ही अब यह परीक्षा दोबारा किस तारीख को आयोजित होगी, फिलहाल अभी इस बारे में कुछ जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि, गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (GPSSB) ने जूनियर क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे थे और पंचायत सेवा चयन बोर्ड की तरफ से आज को Class III Junior Clerk के कुल 1 हजार 185 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जानी थी। इसके लिए प्रदेश भर में 9 लाख 53 हजार से अधिक परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, यह परीक्षा 2 हजार 995 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी, लेकिन एग्‍जाम कैंसिल हो जाने के कारण परीक्षा आज नहीं होगी। देखा जाए तो गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद इस राज्य में यह अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा का आयोजन था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT