कर्नाटक: BJP के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन
कर्नाटक: BJP के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन Social Media
भारत

कर्नाटक: BJP के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, MLA मादल विरुपाक्ष को गिरफ्तार करने की मांग

Sudha Choubey

बेंगलुरु, भारत। कर्नाटक में कांग्रेस का भाजरा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। बता दें, कांग्रेल की मांग है कि, भाजपा विधायक मादल विरुपाक्ष की गिरफ्तारी की मांग की है, जिनके बेटे को रिश्वत लेते पकड़ा गया था।

बता दें कि, कर्नाटक में बीजेपी विधायक मदल विरुपक्षप्पा के घर से 8 करोड़ रुपये के कैश की बरामदगी होने के बाद कांग्रेस ने विधायक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राज्य में प्रदर्शन शुरू कर दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के सरकारी आवास को घेर लिया है। जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शन में कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया समेत कई स्थानीय नेता शामिल हैं। कांग्रेस भाजपा विधायक मदल विरुपाक्ष की गिरफ्तारी की मांग कर रही है, जिनके बेटे को रिश्वत लेते पकड़ा गया था।

सीएम की इस्तीफे की मांग:

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस मामले में बसवराज बोम्मई से इस्तीफे की मांग की है। उन्होने कहा कि, सीएम कहते थे उनकी सरकार करप्शन फ्री सरकार है। पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि, मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं कि, उनकी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त है। अगर ऐसा है, तो ये क्या हो रहा है। हमने कभी भी आतंकवाद का समर्थन नहीं किया है। कांग्रेस आतंकवाद का समर्थन क्यों करेगी? अमित शाह भी बड़े झूठे हैं। सिद्धारमैया ने कहा कि हम सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के मुद्दे पर आज चर्चा करेंगे।

ये है पूरा मामला:

यह मामला 40 लाख रुपये की घूस से शुरू हुआ था, लेकिन अब 8 करोड़ की बरामदगी तक जा पहुंचा है। कल शुक्रवार तक 6 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे, लेकिन नोटों की गिनती के बाद यह पैसा 8 करोड़ तक जा पहुंचा है। हालांकि, विधायक के बेटे ने रिश्वत के तौर 80 लाख रुपये की मांग की थी, उन्ही 81 लाख रुपयों में से विधायक का बेटा 40 लाख की रिश्वत ले रहा था। विधायक के बेटे प्रशांत मादल को एंटी करप्शन की टीम ने उसके कार्यालय से रिश्वत लेते हुए पकड़ा था। एंटी करप्शन की टीम इसके अलावा बीजेपी विधायक के कार्यालय से 1.7 करोड और घर से करीब 6 करोड़ रुपये बरामद किये थे।

कौन हैं मदल विरुपक्षप्पा:

वहीं, अगर मदल विरुपक्षप्पा के बारे में बात की जाए तो, मदल विरुपक्षप्पा तो दो बार से विधायक हैं और उन्होंने अपने राजनैतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस से की थी। बाद में 2004 में वह भाजपा में शामिल हो गए। जब येदियुरप्पा ने बीजेपी से अलग अपनी पार्टी बनाई तो विरुपक्षप्पा येदियुरप्पा के साथ चले गए थे। हालांकि बाद में वह फिर से येदियुरप्पा के साथ बीजेपी में शामिल हो गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT