नए साल की पहली तारीख से आज इन राज्‍यों में फिर से खुले स्‍कूल
नए साल की पहली तारीख से आज इन राज्‍यों में फिर से खुले स्‍कूल Twitter
भारत

नए साल की पहली तारीख से आज इन राज्‍यों में फिर से खुले स्‍कूल

Author : Priyanka Sahu

कर्नाटक। सभी देश घातक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, कोरोना संकटकाल के दौर में बंद स्‍कूलों को अब फिर से खोलने का विचार हो रहा है। इस बीच अब कर्नाटक, केरल और असम में स्‍कूल ओपन होने की खबर सामने आई है।

कर्नाटक में खुले 10वीं-12वीं कक्षा के स्कूल :

जी हां, कर्नाटक में आज नए साल के पहले दिन 1 जनवरी, 2021 से कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों लिए स्कूल खुल गए हैं। इसी दौरान सभी छात्र मास्क पहनकर कक्षाओं में सुरक्षित सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बैठे है। बता दें, महामरी के दौर में कर्नाटक में छठी कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए स्कूलों को खोला गया है। तो वहीं बेंगलुरु के एक स्कूल की छात्रा ने बताया, "ऑफलाइन कक्षाएं ऑनलाइन से अच्छी हैं। हम ऑनलाइन कक्षाओं से संतुष्ट नहीं थे, नेटवर्क की दिक्कत होती थी।"

केरल में भी खुले स्‍कूल :

इसी तरह केरल में स्कूलों को आंशिक रूप से खोला गया है। यहां भी 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं और कई विद्यार्थी कक्षाओं में पहुंचे हैं। इस दौरान सूबे में राज्य सरकार द्वारा कक्षा 10 वीं और 12 वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति के बाद कोच्चि के मेयर एम अनिल कुमार ने शहर के एक स्कूल का दौरा किया।

असम में आज से फिर खोलेे गए स्कूल :

असम में भी नए साल से सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है। गोपाल बोरो गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि, ''आज स्कूल में एक भी छात्र नहीं आया। हालांकि, हम दिन के अंत तक स्कूल में ही हैं। यह स्कूल दिसपुर के गणेशगुरी इलाके में स्थित है।''

बता दें कि, इससे पहले भी कई राज्‍य में स्‍कूल खुले थे, लेकिन स्कूलों में कोराेना का साया घूमने लगा था और ये महामारी का रौद्र रूप बच्‍चों पर भारी पड़ा। स्‍कूलों में बड़ी तादाद में बच्चे कोरोना वायरस के शिकार हो रहे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT