पंजाब के नए CM के नाम को लेकर केसी वेणुगोपाल ने कही ये बात
पंजाब के नए CM के नाम को लेकर केसी वेणुगोपाल ने कही ये बात Syed Dabeer Hussain - RE
भारत

पंजाब के नए CM के नाम को लेकर केसी वेणुगोपाल ने कही ये बात

Priyanka Sahu

पंजाब, भारत। कांग्रेस शासित राज्‍य पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्‍तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी ने अभी तक नए CM के नाम का ऐलान नहीं किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के 24 घंटे बाद भी कांग्रेस अभी तक पंजाब के नए CM का नाम तय नहीं हुआ है और मुख्यमंत्री के नाम पर पेंच फंसा हुआ है।

पंजाब में CM के साथ 2 उपमुख्यमंत्री की नियुक्ति होगी :

इस बीच सूत्रों के हवाले से यह खबर जरूर सामने आई है कि, पंजाब में मुख्यमंत्री के साथ 2 उपमुख्यमंत्री की नियुक्ति होगी। 1 हिंदू और 1 दलित विधायक की इस पद के लिए नियुक्ति होगी। सीएम की रेस में अब कई नाम आगे चल रहे हैं। जानकारी मिल रही है कि, सुखजिंदर सिंह रंधावा को पंजबा के मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबरों से सिद्धधू खेमा खुश नहीं है, इसीलिए नए नाम पर चर्चा हो ही है। इस बीच नए मुख्यमंत्री के नाम पर पूछे गए सवाल पर पंजाब कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा- अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ है। अभी आप सब को 2-3 घंटे इंतजार करना होगा।

तो वहीं, पंजाब में नए सीएम के नाम पर अटकलों की खबरों के बीच केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''हमने नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला ले लिया है। अगले 15 मिनट में पंजाब के नए सीएम का ऐलान होगा।''

बता दें कि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते दिन शनिवार को ही CM पद का इस्तीफा दे दिया है और कल उन्‍होंने इस्‍तीफे के बाद कहा भी था- मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें (कांग्रेस अध्यक्ष) जिसपर विश्वास है उसे मुख्यमंत्री बनाए। पिछले कुछ महीनों मे तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया। मैं समझता हूं कि, अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है, मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT