केवीएस ने पीएम केयर फंड में किया सहयोग
केवीएस ने पीएम केयर फंड में किया सहयोग Social Media
भारत

केवीएस ने पीएम केयर फंड में 10 करोड़ से अधिक का किया सहयोग

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। देशभर में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री केयर फंड में 10 करोड़ से अधिक की राशि सहित देशभर के 80 केंद्रीय विद्यालय आइसोलेशन केंद्र बनाए गए है।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार केंद्रीय विद्यालय संगठन के कर्मचारियों और शिक्षकों ने अपने एक दिन का वेतन देकर 10 करोड़ 40 लाख रुपये की राशि पीएम केयर फंड में जमा की है, जबकि कुछ कर्मचारियों ने एक दिन के वेतन से लेकर एक लाख तक कि राशि जमा की है।

बताया गया है कि 32 हजार 247 शिक्षकों ने ऑनलाइन कक्षाएं ली हैं। जिसमें साढ़े सात लाख के करीब विद्यार्थियों ने भाग लिया। केंद्रीय विद्यालय कोरोना से लड़ाई में एहतियात कदम उठाने के साथ ही आवश्यक काम भी कर रहे हैं।

केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) की तरफ से देशभर में 80 केंद्रीय विद्यालय जिला प्रशासन एवं रक्षा विभाग के अनुरोध पर क्वारेंटाइन और आइसोलेशन केंद्र बनाए गए हैं। केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक स्वयं प्लेटफॉर्म पर छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास भी जारी हैं।

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 17 हजार 550 हो गई है, जबकि 569 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 2887 लोग ठीक हो चुके हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT