केरल: कोच्चि में PFI ने NIA की छापेमारी के खिलाफ बंद का आह्वान
केरल: कोच्चि में PFI ने NIA की छापेमारी के खिलाफ बंद का आह्वान Social Media
भारत

केरल: कोच्चि में PFI ने NIA की छापेमारी के खिलाफ बंद का आह्वान, कई जगह हुई तोड़फोड़

Sudha Choubey

केरल, भारत। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और ईडी ने बीते दिन गुरुवार को छापेमारी की। अब PFI, NIA उसके कार्यालयों, नेताओं के घरों और अन्य परिसरों में छापेमारी के विरोध में बंद का आह्वान किया है। पीएफआई द्वारा बंद के आह्वान में केरल के विभिन्न हिस्सों में हिंसा की घटनाएं सामने आईं हैं। तिरुवनंतपुरम में बंद का समर्थन कर रहे PFI के लोगों ने एक ऑटो-रिक्शा और एक कार को क्षतिग्रस्त कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, कोच्चि में PFI ने NIA की छापेमारी के खिलाफ बंद का आह्वान किया। बंद का समर्थन कर रहे लोगों ने एक ऑटो-रिक्शा और एक कार को कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही ताजा जानकारी के अनुसार, बंद समर्थकों ने पोलिककर्मियों पर भी हमला किया है। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने अलुवा के पास एक KSRTC बस के साथ तोड़फोड़ की।

राज्य में की गई है कड़ी सुरक्षा:

बता दें कि, NIA और अन्य एजेंसियों द्वारा देश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालयों और उसके प्रमुखों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी के विरोध में PFI की ओर से आज राज्यव्यापी हड़ताल को देखते हुए, केरल पुलिस ने राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी है। जिला पुलिस प्रमुखों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।

पीएफआई के कई नेता हुए गिरफ्तार:

आपको बता दें कि, गुरुवार को एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने 100 से अधिक पीएफआई के नेताओं को गिरफ्तार किया। जानकारी के अनुसार, संयुक्त टीम ने 10 राज्यों में छापेमारी की, इस दौरान केरल से सबसे अधिक 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, महाराष्ट्र और कर्नाटक से 20, आंध्र प्रदेश से 5, असम से 9, दिल्ली से 3, यूपी से 8 और राजस्थान से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT