केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के चुनाव परिणाम का अपडेट
केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के चुनाव परिणाम का अपडेट Priyanka Sahu -RE
भारत

केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के चुनाव परिणाम का अपडेट

Author : Priyanka Sahu

केरल-तमिलनाडु चुनाव परिणाम 2021: दक्षिण भारत के दो बड़े राज्य केरल, तमिलनाडु और एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में बीते दिनों चुनावों के शोर का परिणाम आज 2 मई को आने वाला है। इसके लिए सुबह से वोटों की गिनती जारी है। यहां देखें केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों के अब तक के रुझानों का अपडेट।

रुझानों में कौन सी पार्टी है आगे :

तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी चुनावों के वोट काउंटिंग के अब तक रुझान इस प्रकार है-

  • तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में 23 सीटों पर ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, 24 सीटों पर द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, 3 सीटों पर पट्टाली मक्कल काची आगे चल रही है।

  • केरल विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में 38 सीटों पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिस्ट), 20 सीटों पर कांग्रेस और 12 सीटों पर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग आगे चल रही है।

  • पुडुचेरी में 6 सीटों पर ऑल इंडिया एन.आर.कांग्रेस और 3 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है।

कौन उम्मीदवार है सबसे आगे :

इसके अलावा कौन उम्मीदवार सबसे आगे है, अगर ये देखें तो तमिलनाडु में उपमुख्यमंत्री और AIADMK कैंडिडेट ओ पनीरसेल्वम बोदिनायकानौर से पीछे हैं। केरल में धमाकेदार वापसी की ओर पिनारई विजयन है।

बता दें कि, तमिलनाडु में मुकाबला मुख्य तौर पर सत्तारूढ़ AIADMK के नेतृत्व में बने गठबंधन और विपक्षी DMK की अगुवाई वाले गठबंधन के बीच रहा है। तो वहीं, केरल में टक्कर कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन- यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) और सीपीएम के नेतृत्व वाले- लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के बीच रही है। इसके अलावा पुडुचेरी में कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन और BJP-AINRC-AIADMK गठबंधन के बीच टक्कर है।

आज 2 मई को 5 राज्‍यों 'पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के विधानसभा चुनाव नतीजे आने हैं, इसके लिए सभी राज्‍यों में सुबह से वोटों की गिनती जारी है और चुनाव नतीजे आने के बाद ये तय होगा कि, किस राज्‍य में कौन सी पार्टी राज्‍य की सत्‍ता करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT