कोनिजेती रोसैया के निधन पर PM ने जताया दुख
कोनिजेती रोसैया के निधन पर PM ने जताया दुख  Social Media
भारत

कोनिजेती रोसैया के निधन पर PM ने जताया दुख- तेलंगाना सरकार ने की राजकीय शोक की घोषणा

Author : Priyanka Sahu

हैदराबाद, भारत। अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तमिलनाडु के पूर्व राज्यपाल कोनिजेती रोसैया 88 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह चले हैं। उनका आज शनिवार सुबह ही उन्‍होंने अंतिम सांस ली।

कल होगा अंतिम संस्कार :

पारिवारिक सूत्रों की हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, उनके परिवार में पत्नी और तीन पुत्र और एक पुत्री है। कोनिजेती रोसैया ने आज उनकी नब्ज अचानक से मंद पडऩे पर उन्हें उनके अमीरपेट आवास से एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां उनका उपचार के दौरान निधन हो गया। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए तेलंगाना प्रदेश कांग्रस समिति मुख्यालय गांधी भवन में रख गया, अंतिम संस्कार कल रविवार दोपहर 12 से साढ़े बारह तक शहर के जुबली हिल्स इलाके के महाप्रस्थानम में किया जाएगा।

तेलंगाना सरकार ने घोषित किया तीन दिवसीय राजकीय शोक

इस दौरान तेलंगाना सरकार द्वारा कोनिजेती रोसैया के निधन पर तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की और कहा कि, ''रोसैया अपनी सादगी के लिये जाते थे और कहा जाता है कि उनका कोई शत्रु नहीं था। रविवार को उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जायेगा।''

रोसैया के निधन पर तमिलनाडु के CM व तेलंगाना राज्यपाल ने जताया दुख :

इस बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामा राव ने पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया। तो वहीं, तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसई सौंदरराजन ने कोनिजेती रोसैया के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि, ''श्री रोसैया राजनीति और सार्वजनिक जीवन में उच्चतम आदर्शों का पालन किया। प्रशासन में उनके बेजोड़ कौशल का प्रमाण है और उन्होंने राज्य बजट को 15 बार पेश कर यह कर्तिमान अपने नाम किया था। उनके निधन से देश और तेलुगू राज्य के लिये बहुत बड़ी क्षति पहुंची है। यह महान नेता कई विषयों जानकार भी थे।''

श्री के. रोसैया गारू के निधन से दुखी हूं। मुझे उनके साथ अपनी बातचीत याद आती है जब हम दोनों ने मुख्यमंत्रियों के रूप में कार्य किया और बाद में जब वे तमिलनाडु के राज्यपाल थे। जनसेवा में उनके योगदान को याद किया जाएगा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बता दें कि, तमिलनाडु के राज्यपाल पद पर 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के बाद कोनिजेती रोसैया ने सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लिया था और वह अपने 50 साल के लंबे राजनीतिक सफर में कई मंत्री पद पर कार्यरत रहे थे। वह आंध्र प्रदेश राज्य के सबसे अनुभवी राजनीतिक नेताओं में से एक हैं और वित्त मंत्री के रूप में उनकी प्रमुख भूमिका रही थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT