कुमार विश्वास अब Y+ कैटेगरी की सुरक्षा में रहेंगे
कुमार विश्वास अब Y+ कैटेगरी की सुरक्षा में रहेंगे  Social Media
भारत

कुमार विश्वास अब Y+ कैटेगरी की सुरक्षा में रहेंगे, जानें क्‍या है कारण

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश के सम्मानित लोगों एवं पॉलिटिशियंस में अगर किसी की जान का खतरा हो, तो उसे खुफिया ब्यूरो की ओर से सुरक्षा संबंधी खतरों को देखते हुए देश के वीवीआईपी या खास सिक्युरिटी मुहैया कराई जाती हैै। इसी कड़ी में केंद्र सरकार द्वारा देश के चर्चित युवा कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास की सुरक्षा को बढ़ाया गया है।

कुमार विश्वास की सुरक्षा को बढ़ाकर Y+ की :

कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास को पहले Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी, लेकिन अब उनकी सुरक्षा को बढ़ाकर Y+ कर दिया गया है, अब पूरे देश में उन्हें Y+ श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बाद उनके साथ CRPF के कमांडो रहेंगे।

क्‍या है कुमार विश्‍वास की सुरक्षा बढा़ने का कारण :

कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ाए जाने के बाद यह जानना भी जरूरी है कि, आखिर क्‍या कारण है कि, उनकी सुरक्षा में इजाफा किया गया है। तो इसका कारण यह है कि, कुछ अलगाववादी तत्वों और असामाजिक तत्वों से खतरे के मद्देनजर उनकी सुरक्षा व्यवस्था पहले की अपेक्षा और ज्‍यादा बढ़ा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, यह पता चला है कि, गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ाई है।

बता दें कि, पंजाब में विधानसभा चुनाव के पहले कुमार विश्वास द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बेहद संगीन आरोप लगाते हुए बयान दिया था कि, ''अरविंद केजरीवाल और अलगाववादी तत्वों के बीच एक मजबूत रिश्ते हैं।'' कुमार विश्वास द्वारा CM केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने के गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद से आरोप-प्रत्यारोप के दौरान पंजाब से लेकर दिल्ली तक काफी राजनीतिक पारा गर्म हो गया था, इसी लिहाज से उनकी सुरक्षा के मद्देनजर वाई श्रेणी की सुरक्षा उन्हें उस वक्त प्रदान की गई थी।

क्‍या है Y+ की सुरक्षा में :

दरअसल, Y+ कैटेगरी की सुरक्षा के तहत की सुरक्षा में CRPF के जवान, कमांडो सहित स्थानीय पुलिस की टीम तैनात रहती है। तो वहीं, कुमार विश्वास की सुरक्षा के चलते अब उनके साथ सशस्त्र पुलिस के 11 कमांडो तैनात व 11 में से 5 स्थिर पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए VIP के घर और उसके आसपास रहेंगे। साथ ही 3 शिफ्ट में 6 प्रोटेक्टिव सर्विस ऑफिसर (PSO) गार्ड हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT