'जय जवान-जय किसान' के उद्घोष को नेताओं ने किया नमन
'जय जवान-जय किसान' के उद्घोष को नेताओं ने किया नमन Social Media
भारत

Lal Bahadur Shastri : 'जय जवान-जय किसान' के उद्घोष को नेताओं ने किया नमन

Priyanka Sahu

Lal Bahadur Shastri : देश के इतिहास में आज की तारीख 11 जनवरी कुछ इस तरह शुमार है। इसी तारीख को देश को नई दिशा देने वाले नेता लाल बहादुर शास्त्री दुनिया को अलविदा हुए थे। आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 56वीं पुण्यतिथि है। आज भले ही वे इस दुनिया में न हों, लेकिन उनकी सादगी आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। लाल बहादुर शास्त्री के अनमोल विचारों से उनके संघर्ष, दृढ़ निश्चय और बुलंद इरादों की झलक साफ नजर आती है।

नेताओं ने लाल बहादुर शास्त्री को किया शत-शत नमन :

'जय जवान-जय किसान' के उद्घोषक, पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि के खास मौके पर देश में तमाम नेताओं ने उन्‍हें याद कर शत-शत नमन किया जा रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी ने एक चुनौतीपूर्ण समय में अपने दृढ़ नेतृत्व से जवानों से लेकर किसानों तक एकता का भाव जगाया और निस्वार्थ राष्ट्रप्रेम से देश की रक्षा और जनसेवा कैसे हो सकती है इसका उत्कृष्ट आदर्श स्थापित किया। ऐसे महान देशभक्त को कोटिशः नमन।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट साझा करते हुए लिखा- भारत रत्न श्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने अपना जीवन किसानों और सुरक्षा प्रहरियों के कल्याण एवं देशसेवा में समर्पित कर दिया। उनका सादगी और सदाचार पूर्ण जीवन हमें, लोकतंत्र में सबको साथ लेकर चलने की प्रेरणा देता है। पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत् शत् नमन।

“लोगों को सच्‍चा लोकतंत्र और स्‍वराज कभी भी हिंसा और असत्‍य से प्राप्‍त नहीं हो सकता।” लाल बहादुर शास्त्री जी को विनम्र श्रद्धांजलि।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।
दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल
अपने मानवीय आचरण से मानवता को गौरवभूषित करने वाले महान जननेता, 'जय जवान-जय किसान' जैसे अमर उद्घोष से समाज की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने वाले हरित व श्वेत क्रांति के शिल्पकार, पूर्व प्रधानमंत्री 'भारत रत्न' लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन एवं श्रद्धांजलि।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ
पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। उनकी सादगी और दृढ़ निश्चय हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे। राष्ट्र कभी नहीं भूल सकता कि कैसे 'जय जवान जय किसान' के नारे ने उनकी नीतियों का मूल बनाया और देश को मजबूत किया।
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत

तो वहीं, MP के मुख्‍यमंत्री समेत इन नेतओं ने भी देशभक्ति, ईमानदारी और सादगी की प्रतिमूर्ति, स्वाधीनता संग्राम सेनानी भारत रत्न से अलंकृत पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर सादर नमन किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT