मस्जिद में मुस्लिमों ने नमाज की अदा, नेताओं ने दी ईद की मुबारकबाद
मस्जिद में मुस्लिमों ने नमाज की अदा, नेताओं ने दी ईद की मुबारकबाद Twitter
भारत

मस्जिद में मुस्लिमों ने नमाज की अदा, नेताओं ने दी ईद की मुबारकबाद

Author : Priyanka Sahu

Eid ul-Fitr 2022: आज देशभर में मुस्लिमों का पर्व ईद-उल-फित्र यानी ईद का त्योहार का मनाया जा रहा है, इस मौके पर सभी मुस्लिमों द्वारा मस्जिदों नमाज पढ़कर अल्लाह से शांति और खुशहाली की दुआएं की जा रही है एवं ईद की मुबारकबाद दी जा रही है। तो वहीं, ईद पर प्रधानमंत्री, राष्‍ट्रपति समेत कई नेताओं ने दी ईद की शुभकामनाएं एवं बधाई दी है।

मस्जिद में मुस्लिम नेताओं ने नमाज की अदा :

दिल्ली की जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोगों ने नमाज अदा की है, इस दौरान जामा मस्जिद और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। तो वहीं, कई मुस्लिम नेताओं ने भी मस्जिद में नमाज अदा की है।

  • भाजपा नेता शाहनवाज़ हुसैन ने ईद-उल-फितर के अवसर पर नई दिल्ली में संसद मार्ग मस्जिद में नमाज़ अदा की।

  • पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने नई दिल्ली में संसद मार्ग मस्जिद में ईद की नमाज अदा की और कहा, ''पूरे मुल्क़ को ईद मुबारक हो। मुल्क़ में अमन रहे। सब इकट्ठा हुए, आपने देखा कितने लोग आए थे। कभी-कभी कुछ लोग पागल हो जाते हैं, लोगों को भटका देते हैं, वरना देश में हमेशा अमन ही रहता है।''

  • कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने भी नई दिल्ली में संसद मार्ग मस्जिद में ईद की नमाज अदा कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''कश्मीर की कश्मीरियत बहाल है, उसमें कोई बदलाव नहीं आया है। चुनाव हो जाए, ताक़त लोगों के हाथ में दी जाए तो मुझे लगता है सबकुछ ठीक हो जाएगा।''

  • केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने ईद-उल-फितर के अवसर पर तिरुवनंतपुरम के चंद्रशेखरन नायर स्टेडियम में नमाज़ अदा की।

  • बिहार के CM नीतीश कुमार ने पटना में गांधी मैदान पहुंचकर ईद-उल-फितर के अवसर पर आयोजित नमाज में हिस्सा लिया और कहा, "दो साल से कोविड के चलते लोग यहां नहीं आ पा रहे थे, खुशी है कि फिर से ईद के अवसर पर यहां बड़ी संख्या में लोग आए हैं। बिहार आगे बढ़े, देश आगे बढ़े, भाईचारा रहे।"

हम पूरे मुल्क़ के लोगों को ईद की मुबारकबाद देते हैं। सब लोग भाईचारे से रहें, मुल्क़ की तरक्की के लिए दुआ करें। हमारा मुल्क़ आगे बढ़े।
बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज़ हुसैन

PM ने दी ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा- ईद-उल-फितर (Eid ul Fitr) की ढेर सारी शुभकामनाएं। यह शुभ अवसर हमारे समाज में एकजुटता और भाईचारे की भावना को बढ़ाए, सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं।

सभी देशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों-बहनों को ईद मुबारक! रमज़ान के पवित्र महीने के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार समाज में भाईचारे तथा सद्भावना को मजबूत करने का पावन अवसर है। आइए, इस पवित्र अवसर पर, हम सब, स्वयं को मानवता की सेवा तथा जरूरतमंदों के जीवन को संवारने का संकल्प लें।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
ईद मुबारक! यह पावन पर्व प्रेम की भावना का संचार करे, और हम सभी को भाईचारे और सद्भाव के बंधन में बांधे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
ईद-उल-फितर के मौक़े पर आपको दिली मुबारकबाद। नेकी, प्रेम व भाईचारे के संदेश व सेवइयों की मिठास को साझा करने वाला ये त्यौहार आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आए।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा
ईद-उल-फितर के पावन अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। यह अवसर हम सभी लोगों के जीवन में ढेर सारी खुशियां और समृद्धि लेकर आए।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT