गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर नेताओं ने दी लख-लख बधाईयां
गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर नेताओं ने दी लख-लख बधाईयां Raj Express
भारत

गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर नेताओं ने दी लख-लख बधाईयां

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • गुरु नानक देव के जन्म दिवस पर नेताओं का आया संदेश

  • गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व की दी हार्दिक शुभकामनाएं

  • आज देव दीपावली के दिन हम भाईचारे और सद्भाव के लिए खुद को समर्पित करने का संकल्प लें: राष्ट्रपति

दिल्‍ली, भारत। सिखों के पहले गुरु नानक देव के पवित्र प्रकाश पर्व पर आज सोमवार 27 नवंबर को तमाम नेताओं का बधाई संदेश आया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, गुरु नानक देव जी के जन्म दिवस के अवसर पर, मैं देश और विदेश में रह रहे सभी भारतीयों, विशेष रूप से सिख भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई देती हूं। गुरु नानक देव जी ने समाज को निस्वार्थ सेवा का महत्व समझाया और सबको प्रेम, शांति और करुणा के जीवन-मूल्यों को अपनाने की प्रेरणा दी। आइए, आज देव दीपावली के दिन हम भाईचारे और सद्भाव के लिए खुद को समर्पित करने का संकल्प लें।

श्रद्धा, भक्ति और दैवीय उपासना की भारतीय परंपरा से प्रकाशित पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा एवं देव दीपावली की असीम शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह पावन अवसर देशभर के मेरे परिवारजनों के जीवन में नई रौनक और स्फूर्ति लेकर आए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
गुरपुरब की सभी को लाखों बधाइयां। गुरु नानक देव जी की सत्य, भाईचारा और 'सरबत दा भला' की सीख हम सब के लिए एक प्रेरणा है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
सभी को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। स्नेह, त्याग, संस्कृति व दृढ़ संकल्प को समर्पित गुरु नानक देव जी का जीवन हम सभी के लिए प्रेरणीय है। उनकी शिक्षा व विचार सम्पूर्ण मानवजाति को जनकल्याण के लिए सदैव प्रेरित करते रहेंगे।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
अव्वल अल्लाह नूर उपाया कुदरत दे सब बंदे एक नूर ते सब जग उपजया कौन भले कौन मन्दे आप सबको गुरपूरब की लाखों बधाइयां। गुरु नानक देव जी ने इंसानियत को सत्य, न्याय और भाईचारे की सीख दी जो हम सभी के प्रेरणा का स्रोत है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी
सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी के प्रकाशपर्व पर उनको सादर प्रणाम । आपकी मानवता, बंधुत्व व सद्भावना की शिक्षा सम्पूर्ण समाज हेतु अनुकरणीय है।
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT