विजय दशमी पर PM मोदी ने बधाई दी
विजय दशमी पर PM मोदी ने बधाई दी  Social Media
भारत

विजय दशमी पर PM मोदी ने बधाई दी एवं राजनाथ सिंह ने चमोली में शस्त्र पूजा की

Priyanka Sahu

विजय दशमी 2022: हिंदू धर्म में हर साल अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरे का त्योहार मनाया जाता है। इस त्योहार को बुराई पर अच्छाई की और अंधकार पर रोशनी की जीत का प्रतीक माना जाता है। इस विशेष मौके पर देश के प्रधानमंत्री समेत तमाम नेताओं का बधाई संदेश आया है।

तो वहीं, उत्तराखंड के चमोली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विजयादशमी के अवसर पर 'शस्त्र पूजा' की।

विजयादशमी के पावन पर्व की सभी देशवासियों को शुभकामनाएँ।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

विजय दशमी की PM मोदी ने दी बधाई :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। इस दौरान उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी कर लिखा- सभी देशवासियों को विजय के प्रतीक-पर्व विजयादशमी की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में साहस, संयम और सकारात्मक ऊर्जा लेकर आए।

समस्त देशवासियों को ‘विजयादशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं। बुराई पर अच्छाई, अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की जीत का यह महापर्व सभी के जीवन में नई ऊर्जा व प्रेरणा का संचार करे। जय श्री राम!
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
नफरत की लंका जले हिंसा का मेघनाद मिटे अहंकार के रावण का अंत हो सत्य और न्याय की विजय हो। समस्त देशवासियों को विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
आप सभी को असत्य, अहंकार व अन्याय पर करुणा, सत्य, विनम्रता व न्याय की विजय के प्रतीक पर्व विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा
विजयादशमी की शुभकामनाएं, इस अवसर पर सभी की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना है। विजयादशमी का पर्व बुरी शक्ति के विनाश और बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। यह पावन पर्व हमें सदैव स्मरण कराता है कि सच्चाई का साथ देने वालों की हमेशा जीत होती है।
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत
बुराई पर अच्छाई की और असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक ‘विजय दशमी’ महापर्व की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। जल्द ही देश के लोग ग़रीबी, बेरोज़गारी, महंगाई और अशिक्षा रूपी रावण का अंत कर देश को आगे बढ़ाएंगे और भारत को दुनिया का नम्बर-1 देश बनाएंगे।
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल
समस्त प्रदेश वासियों को विजयादशमी पर्व की हार्दिक बधाई और अनंत मंगलकामनाएं। जय जय श्री राम...
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

यह भी पढ़ें-

क्या आपने कभी सोचा है कि, दशहरे पर रावण के ही पुतले का दहन क्यों किया जाता है? कंस, महिषासुर जैसे राक्षसों के पुतले क्यों नहीं जलाए जाते हैं?

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT