मां भारती के वीर जवानों को नमन कर नेताओं ने दी सेना दिवस की बधाई
मां भारती के वीर जवानों को नमन कर नेताओं ने दी सेना दिवस की बधाई Social Media
भारत

Army Day 2022 : मां भारती के वीर जवानों को नमन कर नेताओं ने दी सेना दिवस की बधाई

Priyanka Sahu

Army Day 2022 : इंडियन आर्मी आज अपना 74वां स्थापना दिवस मना रहा है। देश में हर साल 15 जनवरी को भारतीय थल सेना दिवस (Indian Army Day 2022) मनाया जाता है, यह दिन भारत के गौरव को बढ़ाने और सीमा की सुरक्षा करने वाले जवानों के सम्मान का दिन होता है। इस अवसर पर मां भारती के वीर जवानों को नमन करते हुए कई नेताओं ने बधाई संदेश साझा किए हैं।

राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी बधाई :

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा- सेना के जवानों और पूर्व सैनिकों को सेना दिवस की बधाई। भारतीय सेना राष्ट्रीय सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण रही है। हमारे सैनिकों ने सीमाओं की रक्षा और शांति बनाए रखने में व्यावसायिकता, बलिदान और वीरता का प्रदर्शन किया है। राष्ट्र आपकी सेवा के लिए आभारी है। जय हिन्द!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा- भारतीय सेना के जवान प्रतिकूल इलाकों में सेवा करते हैं और प्राकृतिक आपदाओं सहित मानवीय संकट के दौरान साथी नागरिकों की मदद करने में सबसे आगे हैं। विदेशों में भी शांति अभियानों में सेना के शानदार योगदान पर भारत को गर्व है।

सेना दिवस के अवसर पर, विशेष रूप से हमारे साहसी सैनिकों, सम्मानित दिग्गजों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं। भारतीय सेना अपनी बहादुरी और पेशेवराना अंदाज के लिए जानी जाती है। राष्ट्रीय सुरक्षा की दिशा में भारतीय सेना के अमूल्य योगदान के साथ शब्द न्याय नहीं कर सकते।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
भारतीय सेना के अधिकारियों, सैनिकों, भूतपूर्व सैनिकों और आप सभी के परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!आपके साहस के कारण ही राष्ट्र अपनी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त है।आपके शौर्य और आपके परिजनों के धैर्य के प्रति देश सदैव कृतज्ञ रहेगा।आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।
उपराष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू
भारतीय सेना के बहादुर जवानों, पूर्व सैनिकों व उनके परिवारों को थल सेना दिवस की शुभकामनाएं। मातृभूमि की रक्षा में सदैव तत्पर वीर सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य व सर्वोच्च बलिदान को नमन करता हूँ। देश के प्रति आपकी निःस्वार्थ सेवा,समर्पण व प्रतिबद्धता हर भारतीय हेतु प्रेरणास्रोत है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
भारत माँ की सेवा और सुरक्षा के लिए पूर्ण सक्रियता से तत्पर रहने वाले त्याग, समर्पण, वीरता एवं बलिदान के प्रतीक राष्ट्र प्रहरियों एवं उनके परिवारों को भारतीय सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्र के लिए अविस्मरणीय बलिदान करने वाले सभी वीर जवानों को मैं नमन करता हूँ।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
अदम्य साहस, अक्षय कर्तव्यनिष्ठा और अतुल्य समर्पण के साथ सम-विषम परिस्थितियों में माँ भारती की रक्षा के लिए प्रतिपल सन्नद्ध सभी सैनिकों व अधिकारियों के साथ उनके परिजनों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। हम सभी को आप पर गर्व है। जय हिंद!
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ
भारतीय सेना के बहादुर जवानों, पूर्व सैनिकों व उनके परिवारों को थल सेना दिवस की शुभकामनाएं। मातृभूमि की रक्षा में सदैव तत्पर वीर सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य व सर्वोच्च बलिदान को नमन करता हूँ।
गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी
सेना दिवस पर भारतीय सेना के वीर जवानों, दिग्गजों और उनके परिवारों को बधाई। कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीदों को हम श्रद्धांजलि देते हैं। देश हमारे सैनिकों के साहस और बलिदान का हमेशा आभारी रहेगा।
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत
माँ भारती के वीर सपूतों ने हमेशा अपने अदम्य साहस, वीरता एवं पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा के साथ मां भारती की रक्षा करते हुए सम्पूर्ण राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। सैन्यधाम उत्तराखण्ड की ओर से समस्त देशवासियों एवं वीर सैनिकों को थल सेना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।
उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी
भारतीय सेना दिवस पर देश के वीर जवानों के अदम्य साहस, शौर्य और बलिदान को मैं नमन करता हूँ। जय हिन्द
दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल

राहुल गांधी ने किया ट्वीट :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर अपने बधाई संदेश में लिखा- हार्दिक शुभकामनाएँ हर ग्रामीण, किसान, मध्यवर्ग परिवार को जो देश के सैन्य परिवार का हिस्सा हैं- हर जवान के साथ आप सबका बलिदान शामिल है। भारतीय सेना- रक्षक भी, गौरव भी। जय हिंद!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT