महा अष्टमी पर PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं
महा अष्टमी पर PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं Social Media
भारत

महा अष्टमी पर PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं

Priyanka Sahu

महा अष्टमी : धूमधाम के साथ मनाएं जाने वाले शारदीय नवरात्रि पर नौ दिनों में माता के अलग-अलग अवतारों की पूजा की जाती है। आज नवरात्रि का आठवां दिन है, इस अवसर पर माता शक्ति के आठवें स्वरूप माता महागौरी की पूजा होती है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महा अष्टमी पर देशवासियों को अनंत शुभकामनाएं दी है।

महा अष्टमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- वन्दे वाञ्छितकामार्थं चन्द्रार्धकृतशेखराम्। सिंहारूढां चतुर्भुजां महागौरीं यशस्वीनीम्॥ महा अष्टमी की अनंत शुभकामनाएं। मां महागौरी हर किसी के जीवन में सौभाग्य, संपन्नता और सफलता लेकर आएं। माता के भक्तों के लिए उनकी यह स्तुति…

या देवी सर्वभू‍तेषु माँ गौरी रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:।। माँ दुर्गा के अष्टम स्वरूप महागौरी रूप में देवी करूणामयी, स्नेहमयी व अत्यंत शांत हैं। माता से सभी के सर्वविद कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूँ, जगत जननी सबका कल्याण करें।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
समस्त देशवासियों को दुर्गा अष्टमी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। जय माता दी।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
समस्त प्रदेश वासियों और श्रद्धालुओं को महापर्व 'दुर्गा अष्टमी' की हार्दिक शुभकामनाएं। मां दुर्गा के अष्टम स्वरूप, जगज्जननी माँ महागौरी से प्रार्थना है कि हम सभी को अपनी ममतामयी कृपा से आच्छादित करें। माँ के आशीर्वाद से सभी साधकों के मनोरथ पूर्ण हों।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ
आप समस्त प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि के अष्टम दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। समस्त क्लेशों को शांत कर मनोवांछित फल प्रदान करने वाली माँ महागौरी आप सभी भक्तों का कल्याण करें।
उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
आप सभी को महा अष्टमी पर्व की ढेर सारी शुभकामनाएं। आदिशक्ति माँ नवदुर्गा के अष्टम स्वरूप माँ महागौरी की कृपा से आप सभी को स्वस्थ एवं समृद्ध जीवन के साथ ख़ूब सारी ख़ुशियाँ मिलें। जय माता दी।
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दुर्गा अष्टमी के शुभ अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। देवी उपासना का यह पर्व अपने आप में महत्वपूर्ण है। दुर्गाष्टमी मातृशक्ति की आराधना की प्रेरणा देती है। हमारी संस्कृति में सदा ही मातृशक्ति का आदर करने की गौरवमयी परम्परा रही है।
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत

बता दें कि, देशभर में शारदीय नवरात्रि को धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। आज नवरात्रि के आठवें दिन पर माता शक्ति के आठवें स्वरूप माता महागौरी की पूजा-अर्चना की जाती है।शास्त्रों के अनुसार, माता ने भगवान शिव को पति के रूप में पाने के लिए हजारों सालों तक कठिन तपस्या की, जिसके चलते उनका रंग काला हो गया, लेकिन भोलेनाथ से गंगा जल से उनका रंग फिर गौर किया। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर जानें माता महागौरी के रूप और शक्तिपीठ के बारे में।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT