बलिदान दिवस पर नेताओं ने किया नमन
बलिदान दिवस पर नेताओं ने किया नमन Social Media
भारत

आज के दिन इन वीर सपूतों को दी गई थी फांसी- बलिदान दिवस पर नेताओं ने किया नमन

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भारत के आजादी के संघर्ष में क्रांतिकारियों की घटना में काकोरी कांड से पूरे देश में सनसनी फैल गई थी और देश की स्वतंत्रता के लिए रामप्रसाद बिस्मिल, अशफ़ाक उल्ला खां और ठाकुर रोशन सिंह ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। आज ही के दिन यानी 19 दिसंबर को माँ भारती के इन वीर सपूतों को फांसी की सजा सुनाई गई थी। उनके बलिदान दिवस पर नेताओं ने उन्हे याद कर नमन किया है।

अमित शाह ने किया ट्वीट :

जब देशवासियों के लिए स्वतंत्र राष्ट्र एक स्वप्न मात्र था तब वीर प. रामप्रसाद बिस्मिल, ठाकुर रोशन सिंह व अशफाक उल्ला खां ने काकोरी में लुटेरी विदेशी हुकूमत को ललकारकर जन-जन में स्वाधीनता की ज्वाला को पुनः प्रज्वलित किया। माँ भारती के वीर सपूतों के बलिदान दिवस पर उन्हे कोटिशः नमन।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया ट्वीट :

भारत माता के अमर सपूतों, रामप्रसाद बिस्मिल, अशफ़ाक उल्ला खां और ठाकुर रोशन सिंह के बलिदान दिवस पर मैं उन्हें स्मरण एवं नमन करता हूँ। कम उम्र में ही उन्होंने देश को आज़ाद कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। भारत की आने वाली पीढ़ियाँ भी उनके बलिदान को हमेशा याद रखेंगी।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

जेपी नड्डा ने किया ट्वीट :

पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफ़ाक उल्ला खां और ठाकुर रोशन सिंह ने भारतीय स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर देश में क्रांति की अलख जगाई। उनकी देशभक्ति, करोड़ों देशवासियों के लिए प्रेरणा है। उनके बलिदान दिवस पर उन्हें शत् शत् नमन।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि :

महान स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल, अशफ़ाक़ उल्ला खां और ठाकुर रोशन सिंह जी के बलिदान दिवस पर सादर श्रद्धांजलि।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव
राष्ट्र के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानी व काकोरी काण्ड के सूत्रधार पण्डित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफ़ाक़ुल्लाह ख़ाँ एवं रोशन सिंह की पुण्यतिथि पर उन्हें शत शत नमन....
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर
शहीद पंडित रामप्रसाद बिस्मिल, शहीद अशफाक उल्ला खां और शहीद ठाकुर रोशन सिंह की साझी शहादत का संदेश: जो लोग हिंदुस्तान को सांप्रदायिक विचारों के जरिए बांटना चाहते हैं, उनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। आइए एकसाथ मिलकर शहीदों को नमन करें और उनकी साझी शहादत की विरासत को मजबूत करें।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT