डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को नेताओं ने याद कर किया नमन
डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को नेताओं ने याद कर किया नमन Raj Express
भारत

मिसाइल मैन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर नेताओं ने याद कर उन्‍हें नमन किया

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • भारत रत्न डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम की आज जयंती

  • डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को नेताओं ने नमन किया

  • राष्ट्र निर्माण में अब्दुल कलाम के अतुलनीय योगदान को सदैव श्रद्धापूर्वक स्मरण किया जाएगा: PM

भारत को सामर्थ्यशाली बनाने के लिए अपने जीवन का हर पल जीने वाले मिसाइल मैन पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम की आज 15 अक्‍टूबर को जयंती है, इस खास मौके पर नेताओं ने उन्‍हें शत-शत नमन किया। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के बारे में ट्विट कर अपने विचार दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, अपने विनम्र व्यवहार और विशिष्ट वैज्ञानिक प्रतिभा को लेकर जन-जन के चहेते रहे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। राष्ट्र निर्माण में उनके अतुलनीय योगदान को सदैव श्रद्धापूर्वक स्मरण किया जाएगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विट कर कहा, ज्ञान और विज्ञान के अद्भुत संयोजन से डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी ने देश की सुरक्षा को अभेद्य बनाने में अहम योगदान दिया। संघर्ष से शीर्ष तक का उनका सफर न केवल देश बल्कि सम्पूर्ण मानव जगत के लिए एक विरासत है। ‘मिसाइल मैन’ डॉ कलाम का जीवन देश के युवाओं को नई सोच व समर्पण के साथ राष्ट्रसेवा की प्रेरणा देता रहेगा। पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उन्हें नमन।

भारत के पूर्व राष्ट्रपति, 'मिसाइल मैन' के नाम से विख्यात, महान वैज्ञानिक 'भारत रत्न' डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम जी की जयंती पर शत-शत नमन करता हूँ। राष्ट्र के प्रति आपका अनन्य समर्पण व जीवन संघर्ष समाज के सर्वांगीण उत्कर्ष हेतु सभी में कर्तव्यबोध की भावना का सृजन करता रहेगा। विज्ञान व अनुसंधान को समर्पित आपके कार्य समस्त देशवासियों की प्रेरणा हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। उनका जीवन हम सभी को सदा प्रेरित करता है। उन्होंने पूरी दुनिया के सामने ज्ञान, सादगी और समर्पण की उत्कृष्ट मिसाल कायम की है। आइए हम सब उनके आदर्शों के साथ एक उज्ज्वल भारत की दिशा में काम करने का संकल्प लेते हैं।
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल
भारत को महाशक्ति बनाने में अतुल्य योगदान देने वाले महान वैज्ञानिक, मिसाइल मैन, पूर्व राष्ट्रपति, 'भारत रत्न' डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! उनका साधना पूर्ण जीवन नए-नए संकल्पों को धारण कर उन्हें सिद्ध करने के लिए साहस व ऊर्जा देता है।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा, 'मिसाइल मैन' के नाम से विख्यात भारत के महान वैज्ञानिक, पूर्व राष्ट्रपति 'भारत रत्न' डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम जी की जयंती पर शत शत नमन।


ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT