श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि: PM मोदी समेत कई दिग्गजों ने किया नमन
श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि: PM मोदी समेत कई दिग्गजों ने किया नमन Social Media
भारत

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि: PM मोदी समेत कई दिग्गजों ने किया नमन

Author : Priyanka Sahu

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि: राष्ट्रीय एकता व अखंडता के पर्याय, महान शिक्षाविद्, प्रखर राष्ट्रवादी विचारक और भारतीय जनसंघ के संस्थापक के संस्थापक सदस्य श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज 23 जून को पुण्यतिथि है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत समेत अन्य दिग्गजों ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी और नमन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने याद करते हुए कहा :

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यति​थि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट कर कहा- उनके नेक आदर्श, समृद्ध विचार और लोगों की सेवा करने की प्रतिबद्धता हमें प्रेरित करती रहेगी। राष्ट्रीय एकता की दिशा में उनके प्रयासों को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा :

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा- सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के शिल्पी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी मातृभाषा को शिक्षा का माध्यम बनाने के पक्षधर थे। वें मानते थे कि, विकास में जनभागीदारी के बिना कोई भी देश प्रगति नहीं कर सकता। उन्होंने सत्ता की लालसा नहीं बल्कि राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के ध्येय को लेकर जनसंघ की स्थापना की।

डॉ मुखर्जी ने देश की अस्मिता व अखंडता की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। उन्होंने भारत का पुनः विभाजन होने से बचाया। उनका त्याग, समर्पण और उनके आदर्श युग-युगांतर तक आने वाली पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। ऐसे अभिजात देशभक्त के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटिशः नमन।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अवधारणा लेकर भारत की एकता-अखंडता के लिए, अपना सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र के नाम समर्पित करने वाले, जनसंघ के संस्थापक, महान राष्ट्रभक्त श्रद्धेय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर कोटि-कोटि नमन!
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
महान राष्ट्रवादी नेता व चिंतक, जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष, 'एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे' का नारा देने और देश की एकता व अखंडता हेतु अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को उनके बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

श्याम प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण श्रद्धासुमन :

ओम बिरला ने ट्वीट कर कहा- प्रखर विचारक व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्यतिथि पर भावपूर्ण श्रद्धासुमन। देश की एकता और अखंडता को समर्पित उनके विचार आज भी प्रेरणा देते हैं।

'एक देश में दो निशान, दो प्रधान, दो विधान नहीं चलेंगे।' के ध्येय की प्राप्ति के लिए अपने प्राणों को न्योछावर कर देने वाले मां भारती के सपूत, जनसंघ के संस्थापक, श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के बलिदान दिवस पर उनके चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि!
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
भारतीय जनसंघ के संस्थापक एवं हम सबके प्रेरणास्रोत, डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर मैं उन्हें श्रद्धापूर्वक स्मरण एवं नमन करता हूँ। उनके विचार देश और समाज को सदैव दिशा देते रहेंगे।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT