नेताओं ने गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं देते हुए की यह कामना
नेताओं ने गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं देते हुए की यह कामना Priyanka Sahu -RE
भारत

Govardhan Puja 2021: नेताओं ने गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं देते हुए की यह कामना

Priyanka Sahu

Govardhan Puja 2021: गोवर्धन दिवाली के अगले दिन गोवर्धन या अन्नकूट पूजा का विधान है। गोवर्धन पूजा कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को मनाई जाती है और इस साल 2021 में गोवर्धन पूजा का पर्व 5 नवंबर को है। इस दिन भगवान श्री कृष्ण, गोवर्धन पर्वत और गायों की पूजा- अर्चना की जाती है। इस खास मौके पर देश के नेताओं ने देशवासियों के लिए ट्वीट के जरिए शुभकामना संदेश साझा किया है।

गोवर्धन पूजा पर नेताओं के शुभकामना संदेश-

गोवर्धन पूजा की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान श्री कृष्ण से सभी के जीवन में सदैव सुख, समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।
भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा
सभी को 'गोवर्धन पूजा' की हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्री कृष्णा!
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
गोवर्धन पूजा के अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान श्री कृष्ण आपके जीवन को सुखमय, निरामय और निरापद करें, यही प्रार्थना है। जय श्रीकृष्ण!
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

राज्‍यों के CM ने दी शुभकामना :

सभी देशवासियों को गोवर्धन पूजा एवं अन्नकूट उत्सव की हार्दिक शुभकामनाएँ। देवाधिदेव भगवान श्री कृष्ण से आप सभी के मंगलमय जीवन और उन्नति की कामना करता हूँ।
दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल
प्रकृति के प्रति साहचर्य की भावना की प्रतीक गोवर्धन पूजा की सभी प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान श्रीकृष्ण से सभी प्रदेशवासियों व भक्तों के लिए सुखी, समृद्ध एवं आनंदमय जीवन की प्रार्थना है। जय श्रीकृष्ण!
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ
प्रकृति और गोधन के प्रति प्रेम व रक्षा एवं लोक एकता के विजय पर्व गोवर्धन पूजा की समस्त प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं।
छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल
गोवर्धन पूजा की सभी को शुभकामनाएं।
राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत
समस्त देशवासियों को गोवर्धन पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं।
उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी

गोवर्धन पूजा की यह मान्यता यह है कि, ब्रजवासियों की रक्षा के लिए भगवान श्रीकृष्ण ने अपनी दिव्य शक्ति से विशाल गोवर्धन पर्वत को छोटी उंगली में उठाकर हजारों जीव-जतुंओं और इंसानी जिंदगियों को भगवान इंद्र के कोप से बचाया था। श्रीकृष्‍ण ने इन्‍द्र के घमंड को चूर-चूर कर गोवर्धन पर्वत की पूजा की थी। इस दिन लोग अपने घरों में गाय के गोबर से गोवर्धन बनाते हैं। कुछ लोग गाय के गोबर से गोवर्धन का पर्वत मनाकर उसे पूजते हैं तो कुछ गाय के गोबर से गोवर्धन भगवान को जमीन पर बनाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT