Anant Chaturdashi 2021: अनंत चतुर्दशी पर नेताओं का आया शुभकामना संदेश
Anant Chaturdashi 2021: अनंत चतुर्दशी पर नेताओं का आया शुभकामना संदेश Priyanka Sahu -RE
भारत

Anant Chaturdashi 2021: अनंत चतुर्दशी पर नेताओं का आया शुभकामना संदेश

Author : Priyanka Sahu

Anant Chaturdashi 2021: भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को अनंत चतुर्दशी व्रत मनाया जाता है और इस बार अनंत चतुर्दशी आज 19 सितंबर को है। इस तिथ‍ि पर भगवान विष्णु की पूजा भी की जाती है और आज के दिन ही जहां-जहां विघ्नहर्ता, मंगलकर्ता भगवान गणपति विराजे हैं, उनका विसर्जन कर दिया जाएगा एवं गणेश उत्सव का समापन हो जाएगा।

नेताओं ने दीं अनंत चतुर्दशी की शुभकामनाएं :

10 दिनों पहले गणेश चतुर्थी को शुरू हुआ गणेशोत्सव आज अनंत चतुर्दशी के दिन संपन्न हो जाएगा। इस मौके पर आज देश के कई नेताओं का अनंत चतुर्दशी की शुभकामनाओं का संदेश ट्वीट के जरिए साझा किया है।

भगवान विष्णु के अनंत स्वरूपों के पर्व अनंत चतुर्दशी की आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं...
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर
ॐ अनन्ताय, नम: अनंत चतुर्दशी की सभी प्रदेशवासियों व श्रद्धालुओं को हृदय से बधाई। सृष्टि के पालनहार भगवान श्री विष्णु जी आप सभी को सुख-समृद्धि, धन-धान्य से परिपूर्ण तथा संकट से मुक्त सुमंगलदायक जीवन प्रदान करें।
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

एक अन्‍य ट्वीट में CM योगी ने लिखा- आज विघ्नहर्ता, मंगलकर्ता भगवान श्री गणेश जी की प्रतिमा विसर्जन का दिवस है। उनका आशीर्वाद सभी पर बना रहे। आइए, समाज में एकता व सामूहिकता के प्रति जनजागरण हेतु वर्षों से आयोजित होने वाले गणेशोत्सव की परंपरा के मूल्यों एवं उद्देश्यों को आत्मसात कर राष्ट्र-सेवा हेतु संकल्पित हों।

अनंत चतुर्दशी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात, अनंत चतुर्दशी व गणेश विसर्जन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान गणेश की कृपा हम सभी पर बनी रहे ऐसी कामना करता हूँ।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
परम भक्ति, एकता एवं सामाजिक सद्भावना के प्रतीक पर्व अनंत चतुर्दशी की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। भगवान लक्ष्मी पति आप सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें, चंहुओर सुख-समृद्धि का उजियारा फैले तथा जीव मात्र का कल्याण हो।
वसुधंरा राजे

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT