लिकिथ वाईपी ने जीता डब्‍ल्‍यूएससी 2022 में कांस्य पदक
लिकिथ वाईपी ने जीता डब्‍ल्‍यूएससी 2022 में कांस्य पदक Social Media
भारत

लिकिथ वाईपी ने जीता डब्‍ल्‍यूएससी 2022 में कांस्य पदक

News Agency

नई दिल्ली। लिकिथ वाईपी ने ‘स्किल ऑफ प्रोटोटाइप मॉडलिंग वर्ल्‍डस्किल काम्पिटिशन 2022’ (डब्‍ल्‍यूएससी2022) में कांस्य पदक हासिल किया। उन्हें टोयोटा इंडिया के विशेषज्ञ भास्कर सिंह ने प्रशिक्षित किया है जो विश्‍व कौशल अंतर्राष्‍ट्रीय मंच में प्रोटोटाइप मॉडलिंग कौशल के मुख्य विशेषज्ञ हैं।

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा कि श्री वाईपी ने टोयोटा तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान से मेक्ट्रोनिक्स में अपना डिप्लोमा पूरा किया है और वह जनवरी 2022 से इस प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षण ले रहे थे। वह प्रोटोटाइप मॉडलिंग कौशल में भारत की राष्ट्रीय कौशल प्रतियोगिता ‘इंडियास्किल्स 2021’ भी जीत चुके हैं।

डब्ल्यूएससी 2022 के पहले चरण का आयोजन 7-10 सितंबर तक स्विट्जरलैंड के बर्न में हुआ था। इससे पहले विश्व कौशल प्रतियोगिता शंघाई में होने वाली थी, लेकिन वहां पर कोविड के प्रकोप के कारण इसे 2 महीने की अवधि में आयोजित किए जाने के लिए 15 देशों में स्थानांतरित कर दिया गया था। उल्लेखनीय है कि विश्‍व कौशल (वर्ल्डस्किल्स) प्रतियोगिता वर्ल्डस्किल्स इंटरनेशनल के सदस्य देशों के बीच कुशल युवाओं की एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है। कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय (एमएसडीई) के तत्वावधान में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) देश में कौशल प्रतियोगिता आयोजित करने और अंतर्राष्ट्रीय कौशल प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए एक कार्यान्वयन निकाय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT