बढ़ते मामलों के चलते केरल में फिर लागू होगा संपूर्ण लॉकडाउन
बढ़ते मामलों के चलते केरल में फिर लागू होगा संपूर्ण लॉकडाउन Social Media
भारत

बढ़ते मामलों के चलते केरल में फिर लागू होगा संपूर्ण लॉकडाउन

Author : Kavita Singh Rathore

केरल, भारत। पूरे भारत में कोरोना का प्रकोप अब भी बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3 करोड़ से भी ऊपर पहुंच चुका है। हालांकि, इतने ही लोग कोरोना की जंग जीत कर अपने घर भी लौटे हैं। वहीं, देश में जारी वैक्सीनेशन के बीच भी कोरोना से बचने के सबसे अच्छा उपाय सावधानी से घर में रहना ही है, जहां लोग घरों से बाहर निकलते हैं और भीड़ लगाते है वहां कोरोना का खतरा बढ़ जाता है। यहीं हाल इन दिनों केरल का भी नजर आरहा है। यहां मामलों की संख्या तेजी से बढ़ने के चलते केरल सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है।

केरल में फिर लगेगा लॉकडाउन :

दरअसल, कोरोना से सावधानी रखने के लिए देश भर में लगातार 2 महीने से भी ज्यादा समय तक लॉकडाउन रहा परंतु आर्थिक नुकसान को देखते हुए सरकार ने देश को अनलॉक कर दिया था। इसके बाद कई राज्य की सरकारों ने अपने लेवल पर दोबारा लॉकडाउन का रास्ता चुन लिया था। इसके बाद राज्य सरकार ने भी राज्यों को अनलॉक कर दिया था, लेकिन इसी बीच कई राज्यों में कोरोना का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ा है। यही हाल इन दिनों केरल का भी नजर आरहा है। इसलिए, केरल में सामने आरहे मामलों में बढ़त दर्ज होने के कारण यहां एक बार फिरसे लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। जो शनिवार यानि 31 जुलाई से 1 अगस्त तक लागू रहेगा।

केरल में कोरोना संक्रमण की स्थिति :

केरल में पिछले दिनों लगातार सामने आरहे मामलों को देखर कर ऐसा लग रहा है मानों यहां कोरोना की दूसरी लहर अभी गई ही नहीं है या फिर यहां तीसरी लहर का आगमन हो चुका है। क्योंकि, अकेले केरल से हर दिन हजारों में मामले सामने आरहे हैं। इसी बीच बुधवार को 24 घंटे में में यहां से कुल 22056 नए मामले सामने आए है। इन मामलों के बाद यहां कोरोना का कुल आंकड़ा 33 लाख 27 हजार 301 (33,27,301) पर पहुच गए है। जबकि मरने वालों की संख्या 16457 है। हालांकि, ठीक होने वालों की संख्या भी इस दौरान बढ़कर 31 लाख 60 हजार 804 (31,60,804) हो गई है। इसके साथ ही केरल में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 49 हजार 534 है। यहां, कोरोना के संक्रमण दर 11.2% दर्ज की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT