राज्यों में बढ़ी लॉकडाउन की अवधि
राज्यों में बढ़ी लॉकडाउन की अवधि Aditya Shrivastava- RE
भारत

पांच राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, अन्य को केंद्र के फैसले का इंतजार

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। देशभर में कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 24 मार्च को 21 दिन के लॉकडाउन का आह्वान किया गया था। जिसका आज 19वां दिन है। इस बीच पांच राज्यों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा कर 30 अप्रैल कर दी है।

पीएम मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के बीच शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस एवं अन्य विषय पर चर्चा हुई है। जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और तेलंगाना सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ा कर 30 अप्रैल कर दिया है। इससे पहले ओडिशा एवं पंजाब सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाया था। बताया जा रहा है आज शाम मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ा सकते हैं। साथ ही अन्य राज्यों की सरकारें केंद्र के फैसले का इंतज़ार कर रही हैं।

  • महाराष्ट्र:-

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि, आप सभी सही तरह से रहेंगे, तो हम कोरोना से जल्दी जीतेंगे। अगर 30 अप्रैल तक हम लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने की गलती नहीं की, तो हम जीत हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा, मैं समझ रहा हूं घर मे काम करना मुश्किल है लेकिन मैं भी घर से ही काम कर रहा हूं और आप भी यही करें।

  • पश्चिम बंगाल:-

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा। हम सबने इस पर सहमति जताई है, इसलिए मैंने राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाया है।

  • ओडिशा:-

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ायी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि ओडिशा में स्कूल- कॉलेज 17 जून तक बंद रहेंगे। सीएम ने केंद्र से ट्रेन और हवाई सेवाएं शुरू न करने की अपील भी की।

  • पंजाब:-

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि विशेषज्ञों ने अनुमान बताया है कि पंजाब में करीब 87 फीसदी लोगों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका है। ऐसी हालत में सरकार प्रतिबंध में ढील देने के बारे में सोच भी नहीं सकती है। हमें संक्रमण के फैलाव पर नजर रखनी होगी।

  • दिल्ली:-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर एक ट्वीट कर कहा है कि जिससे स्पष्ट होता नजर आ रहा हैं कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का फैसला लिया जा चुका है। केजरीवाल ने ट्वीट में कहा है कि पीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का सही फैसला लिया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT