Monsoon Session: विपक्ष के हंगामे से कार्यवाही में बाधा- लोकसभा 26 तक स्थगित
Monsoon Session: विपक्ष के हंगामे से कार्यवाही में बाधा- लोकसभा 26 तक स्थगित Social Media
भारत

Monsoon Session: विपक्ष के हंगामे से कार्यवाही में बाधा-लोकसभा 26 तक स्थगित

Author : Priyanka Sahu

Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र का आज (23 जुलाई) को चौथा दिन है और आज भी दोनों सदनों में मानसूत्र सत्र की शुरुआत जोरदार हंगामे के साथ शुरू हुई। विपक्ष के जाेरदार हंगामे के कारण कार्यवाही में आ रही बाधा के चलते लोकसभा को 26 जुलाई तक स्थगित कर दिया है।

राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2:30 बजे तक स्थगित :

राज्यसभा और लोकसभा में आज शुक्रवार को कथित जासूसी कांड को लेकर विपक्षी दलों के जमकर हंगामा किया, दोनों सदनों में विपक्षी दलों ने कथित जासूसी कांड पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके कारण ही सोमवार तक के लिए लोकसभा को स्थगित कर दिया गया है एवं राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए किया सस्पेंड :

तो वहीं, टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया है, उन पर केंद्रीय मंत्री से अभद्रता करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि, सांसद शांतनु सेन ने केंद्रीय आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से पेपर छीनकर फाड़ दिया, इसी आरोप में उन्‍हें पूरे सत्र के लिए निलंबित किया गया है। शांतनु सेन पर आरोप है कि, कथित जासूसी कांड पर केंद्रीय मंत्री को बोलने से रोक दिया। राज्यसभा के सभापति ने सांसद शांतनु सेन के खिलाफ कार्रवाई की है।

दरअसल, जब लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने वैक्‍सीनेशन को लेकर कहा- वैक्सीनेशन को लेकर हम लोगों का साथ मिलकर काम करना चाहिए। टीकाकरण को लेकर जो भ्रम फैला रहे हैं, उन्हें भी समझाने की जरूरत है। उनके इस बयान पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया और फिर लाेकसभा की कार्यवाही पहले 12 बजे तक स्‍थगित की गई, इसके बाद फिर से जब कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने इस दौरान भी जमकर हंगमा किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT