LPS के संस्थापक- एस. पी. सिंह को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाज़ा गया
LPS के संस्थापक- एस. पी. सिंह को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाज़ा गया  Pankaj Pandey
भारत

LPS के संस्थापक- एस. पी. सिंह को डॉक्टरेट की उपाधि से नवाज़ा गया

Author : Pankaj Pandey

राज एक्सप्रेस। शिक्षाविद्, लखनऊ पब्लिक स्कूल और कॉलेज के संस्थापक-अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश विधानसभा के पूर्व विधायक एस. पी. सिंह को सेंट्रल अमेरिका स्थित पनामा की यूनिवर्सिटी ऑफ स्वाहिली की ओर से डॉ. जगन्नाथ पटनायक ने डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की। डॉ. जगन्नाथ ICFAI यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर हैं। इस भव्य कॉन्वोकेशन समारोह का आयोजन 19 अक्टूबर को गोवा के पणजी स्थित ताज विवांता होटल में किया गया था।

इसी कार्यक्रम में, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए ए. पी. जे. अब्दुल कलाम रिसर्च सेंटर द्वारा एस. पी. सिंह को प्रोफ़ेशनल एक्सेलेंस अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया।

ये हस्तियां रहीं उपस्थित :

इस मौके पर मुम्बई स्थित छत्रपति शिवाजी महराज यूनिवर्सिटी की पूर्व डीन डॉ. राखी पी. केलसकर, सेंटर फॉर एज्युकेशनल इनिशिएटिव ऐंड रिसर्च के डॉ. श्रीसन गोपीनाथ, एसोसिएशन ऑफ इंडियन साइकोलॉजिस्ट्स के इंडियन चैप्टर के अध्यक्ष बी. इबेनेज़र, डी. वाय पाटिल यूनिवर्सिटी की उप-चांसलर भाग्यश्री पाटिल, यूनिवर्सिटी ऑफ स्वाहिली के भारतीय प्रतिनिधि नारायण रेड्डी, देशभर से आये विख्यात शिक्षाविद्, मीडियाकर्मी और तमाम गणमान्य हस्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

एस. पी. सिंह का कहना :

श्री एस. पी. सिंह ने कहा, 'हम अज्ञानता को शिक्षा के प्रभावी हथियार के इस्तेमाल से दूर करने‌ के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं। शिक्षा के माध्यम से ही कोई भी शख़्स सही राह चुनने के क़ाबिल बनता है।"

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT