Lucknow-Agra Expressway Bus Accident
Lucknow-Agra Expressway Bus Accident Kavita Singh Rathore -RE
भारत

दिल्ली से मोतिहारी आ रही एक बस की कंटेनर से जोरदार टक्कर

Author : Kavita Singh Rathore

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली से मोतिहारी आ रही एक बस का एक्सीडेंट

  • बस में कर रहे थे 90 यात्री सफर

  • 14 लोगों की मौत हो जाने और 25-30 से अधिक के घायल होने की खबर

  • घायलों को इलाज के लिए PGI लखनऊ में भर्ती कराया

राज एक्सप्रेस। बुधवार की रात दिल्ली से मोतिहारी आ रही एक बस का एक्सीडेंट हो गया। यह हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुआ, बस में कुल 90 यात्री सफर कर रहे थे, जिनमें से इस हादसे में अभी तक 14 लोगों की मौत हो जाने की खबर सामने आई है और 25-30 या अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। मरने वाले यात्रियों में फिरोजाबाद, देवरिया, दिल्ली और बिहार के साथ ही अलग-अलग शहरों के लोग शामिल हैं। हालांकि, अभी इन सभी की पहचान नहीं की गई है।

कैसे हुआ हादसा :

यह बस उत्तर प्रदेश की बताई जा रही है बस का नंबर UP 53 FT 4629 है। जो दिल्ली से यात्रियों को लेकर मोतिहारी आ रही थी करीब रात 10:30 बजे यह बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पहुंचते ही सिरसागंज तहसील क्षेत्र में खड़े एक बस के स्लीपर कोच कंटेनर से बुरी तरह टकरा गई। खबरों के अनुसार, बस में ज्यादातर यात्री बिहार के थे इनमें से 24 से अधिक लोगों को घायल होने की खबर है और इन में भी घायल हुए 7 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसा होने के बाद सभी घायल यात्रियों को तत्काल PGI लखनऊ शिफ्ट कर दिया गया। जहां तत्काल ही उनका इलाज शुरू किया गया।

मौके पर पहुंचे आइजी ने मृतकों की पुष्टि की :

बस की टक्कर होने के बाद 90 यात्रियों में से 12-15 यात्री बस में बुरी तरह फंस गए जिन्हे बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय बस में कुछ लोग तो सीट पर बैठे हुए थे, लेकिन कुछ लोग स्लीपर सीट पर आराम से सो रहे थे। इसके अलावा मौके पर पहुंचे IG सतीश गणेश ने मृतकों की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि, इस हादसे में 14 लोगों की मौत हुई है, जो फिरोजाबाद, देवरिया, दिल्ली और बिहार के अलग-अलग शहरों के हो सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि, बस की यह टक्कर इतनी जोरदार हुई कि, बस के भी परखच्चे उड़ गए बस को कंटेनर से अलग करने के लिए क्रेन का इस्तेमाल करना पड़ा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT