Indore में 149 लोगों के सैंपल की जांच पर निकला 1 कोरोना पाज़िटिव
Indore में 149 लोगों के सैंपल की जांच पर निकला 1 कोरोना पाज़िटिव Social Media
मध्य प्रदेश

Indore : 149 लोगों के सैंपल की जांच करने पर निकला 1 कोरोना पाज़िटिव

Kavita Singh Rathore

इंदौर, मध्य प्रदेश। जहां एक तरफ पूरा भारत अब कोरोना मुक्त होता नज़र आ रहा था। वहीँ, दूसरी तरफ एक बार फिर चीन में कोरोना अपने पैर पसारता नज़र आ रहा है। चीन के हालात एक बार फिर बहुत ज्यादा बुरे होते जा रहे हैं। हालांकि, बीते साल का वो मंजर अब भी कोई नहीं भूला है, जब दुनियाभर के कई देशों में कोरोना के अलग-अलग वेरिएंट्स ने जमकर आतंक मचाया था। जिससे काफी लोगों की जान भी चली गई थी। साथ ही कई देश आर्थिक मंदी का शिकार भी हो गए और आज भी परेशान हैं। हालांकि, अब जब एक बार फिर चीन से कोरोना का कहर बढ़ने की खबर सामने आ रही हैं। ऐसे में भी मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से जब 149 लोगों के सैंपल लिए गए और उनके रिजल्ट सामने आए तो वह काफी हैरान कर देने वाले थे।

इंदौर से सामने आया रिजल्ट :

दरअसल, जब से चीन में फिर से कोरोना ने अपने कदम तेजी में बढ़ाने शुरू कर दिए हैं, तब से कई राज्यों में फिर से कई नियमों का पालन करना शुरू कर दिया गया है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के इंदौर में कोई सेंपल टेस्ट में कोरोना संक्रमितओं की संख्या शून्य आ रही थी। वहीं एक्टिव केस की संख्या भी शून्य बनी हुई थी। ऐसे में CMHO कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को शहर से कुल 149 सैंपल लिए गए और जब उनकी जांच की गई तो इसमें मात्र 1 व्यक्ति का सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद पॉजिटिव मरीज का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भोपाल के एम्स अस्पताल भेज दिया गया है।

सावधानी बरतने के निर्देश हुए जारी :

बताते चलें, बीते कुछ दिनों से हर न्यूज़ चैनल की सुर्ख़ियों में चाइना और जापान सहित कई अन्य देशों में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण ही नज़र आ रहा है। ऐसे में तेजी से मरीजों की बढती संख्या को ध्यान में रखते हुए इंदौर सहित पूरे मध्य प्रदेश में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए गए है। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि, सभी कोरोना वायरस संक्रमित का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT