SAF की 12 कंपनियां पश्चिम बंगाल और चेन्नई चुनाव के लिए हुईं रवाना
SAF की 12 कंपनियां पश्चिम बंगाल और चेन्नई चुनाव के लिए हुईं रवाना Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

ग्वालियर: SAF की 12 कंपनियां पश्चिम बंगाल और चेन्नई चुनाव के लिए हुईं रवाना

Author : Deepika Pal

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ कोरोना की लहर हावी है तो वहीं दूसरी तरफ देश के कुछ राज्यों में चुनावी लहर छाई हुई है। इस बीच ही चुनावी तैयारियों के मद्देनजर आज शुक्रवार जिले से SAF की 12 कंपनियां पश्चिम बंगाल और चेन्नई के लिए रवाना हुईं हैं। जिसमें 10 कंपनियां बंगाल के लिए गई तो वहीं अन्य दो चेन्नई के लिए रवाना हुईं हैं। बताया जा रहा है कि, पूरे देश से 125 कंपनियां SAF, रिजर्व पुलिस व अन्य फोर्स की मांग की गई थी।

एक महीने तक फोर्स रहेगी मौजूद

इस संबंध में बताते चलें कि, आज शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए ग्वालियर रेलवे स्टेशन SAF की 10 कंपनियां रवाना हुईं हैं जहां पर ये कंपनियां 1 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान में तैनाती करेंगी। वहीं चैन्नई जाने वाली दो कंपनियां 6 अप्रैल को होने वाले चुनावी में तैनात रहेगी। यह फोर्स चुनावी प्रक्रिया के पूरे एक महीने तक मौजूद रहेगी। बताते चलें कि, एक कंपनी में 120 जवान व अफसर होते हैं। जिनमें केवल 75 से 80 जवानों को बाहर भेजा जाता था। बाकि जवान अन्य कार्यों के लिए नियुक्त होते हैं।

294 विधानसभा सी़टों पर होगा बंगाल में चुनाव

इस संबंध में बताते चलें कि, पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को लेकर जहां राजनैतिक दलों में सक्रियता बनी हुई है तो वहीं बंगाल में 295 विधानसभा सीट हैं जिनमें 294 (एक नामांकित सीट छोड़कर) सीट पर चुनाव हो रहा है। जिसमें मतदान की यह प्रक्रिया आठ चरणों में की जाएगी। जिसमें पहला चरण 27 मार्च को होगा तो वहीं अंतिम चरण 29 अप्रैल को है। जिसमें चुनाव के परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे। इसके अलावा चेन्नई विधानसभा चुनाव की बात करें तो 234 विधानसभा सीट के लिए एक ही चरण में मतदान होना है जो 6 अप्रैल को होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT