इंदौर पहुंचे 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन
इंदौर पहुंचे 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

ब्लैक फंगस के उपचार हेतु आज इंदौर पहुंचे 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन

Author : Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। एक तरफ जहां मध्यप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार धीमी पड़ गई है वहीं, इस बीच ब्लैक फंगस के मामलों ने चिंता की स्थिति पैदा की है, बता दें कि मरीजों के लिए परेशानी बन रहे ब्लैक फंगस के उपचार के लिए 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन शुक्रवार को इंदौर पहुंचे है, आज जो इंजेक्शन इंदौर को मिले हैं, उसमें से 7 हजार निजी अस्पतालों को और 5 हजार सरकारी अस्पतालों को दिए जा रहे हैं।

आज 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन पहुंचे इंदौर

मिली जानकारी के मुताबिक ब्लैक फंगस के उपचार हेतु 12 हजार 240 एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन के 34 बॉक्स आज इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे, बता दें कि सुबह सवा 10 बजे दिल्ली से आए विशेष विमान इन इजेक्शनों को लाया गया है, इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा, एकेवीएन के एमडी रोहन सक्सेना एयरपोर्ट पर इंजेक्शन रिसीव करने पहुंचे।

सीएम के निर्देश पर इनकी कराई गई एयरलिफ्टिंग :

बताते चलें कि इन इजेेक्शनों को हिमाचल प्रदेश में बनाया गया है, वहां से इन्हें दिल्ली लाया गया। इसके बाद मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर इन्हें विमान से इंदौर लाया गया है वही अगले कुछ दिनों में इंजेक्शन की और खेंप इंदौर आएगी। इससे ब्लैक फंगस के मरीजों को काफी राहत हो जाएगी।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर कहा- मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस के मरीजों के उपचार के लिए 'Amphotericin' इंजेक्शन की आपूर्ति जारी है, आज मध्यप्रदेश के लिए 12,240 इंजेक्शन्स की आपूर्ति की गई है।

सरकार ने इंजेक्शन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए प्रयास किए तेज :

आपको बताते चलें कि घातक कोरोना वायरस को हराकर ठीक हुए लोगों में ब्लैक फंगस म्यूकरमाइकोसिस संक्रमण बढ़ रहा है, इससे चिंतित हो कर सरकार ने इसके इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT