मंत्री विश्वास सारंग, सीएम शिवराज सिंह, मंत्री प्रभुराम चौधरी
मंत्री विश्वास सारंग, सीएम शिवराज सिंह, मंत्री प्रभुराम चौधरी Social Media
मध्य प्रदेश

मप्र में 150 स्थानों टीके लगाने प्रारंभ किये गए हैं-सीएम शिवराज सिंह

Aditya Shrivastava

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया ने चर्चा कर कहा कि देश के सबसे बड़े टीकाकरण का अभियान आज मप्र में भी प्रारंभ हुआ है। हमारी पूरी टीम ने सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की हैं। जैसी प्राथमिकता तय की गई है, पहले चरण में ये कोरोना वॉरियर्स को ही लगाया जा रहा है। उनको ये वैक्सीन लगाकर अभियान का प्रारंभ हुआ है।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना के विरुद्ध 150 स्थानों पर ये टीके लगाने प्रारंभ किये गये हैं। सारी सावधानियां जो आवश्यक हैं वो हमने रखे हैं। जिस साथी को टीका लगा है उसे आधे घंटे निरीक्षण में रखा जायेगा। अगर कोई परेशानी होती है तो उससे निपटने के लिये सारी जरूरी व्यवस्थाएं की गई हैं। जैसा प्रोटोकॉल तय हुआ उसके अनुसार ही टीका लगाया जायेगा। हम लोग प्रोटोकॉल के तहत तीसरे चरण में टीका लगवायेंगे। देश ने जो प्राथमिकता तय की है उसका पालन मैं करूंगा। मैं टीका तब लगवाउंगा जब मेरा नंबर आयेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैं धन्यवाद देता हूं। ये उनके दूरदर्शी नेतृत्व के कारण ही संभव हो सका। हमारे वैज्ञानिक जिन्होंने दिनों-रात काम किया उन्हें मैं प्रणाम करता हूं। आज कोविड को समाप्त करने के लिये यह संजीवनी बूटी हमारे पास आई है।

चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि आज का दिन प्रदेश और देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। आज मध्यप्रदेश समेत सम्पूर्ण देशभर कोरोना वैक्सीनेशन अभियान सफलतापूर्वक प्रारंभ हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिशा-निर्देशों से मध्यप्रदेश में अभियान का प्रारंभ सफलतापूर्वक हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT