राजधानी में संक्रमण के मिले 168 नए मरीज
राजधानी में संक्रमण के मिले 168 नए मरीज  Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल कोरोना अपडेट: संक्रमण की तेज रफ्तार पर लगा ब्रेक, मिले 168 नए मरीज

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। नए साल के आगाज़ के साथ जहां वैश्विक महामारी कोरोना का संकटकाल अब तक जारी है वहीं संक्रमण की रफ्तार को आने वाले दिनों में ब्रेक लग गया है जिसके चलते कम और ज्यादा मामले सामने आते जा रहे हैं इस बीच ही प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के 168 नए मरीज मिले हैं। जहां बताते चलें कि, पिछले महीनों के मुकाबले अब कोरोनावायरस का असर कम होने लगा है। जिसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 40566 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन

इस संबंध में, प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार बताते चलें कि, बीते 24 घंटो में सिर्फ 1 मौत दर्ज हुई हैं तो वहीं कुल मौतों की संख्या 588 हो गई है। इसके साथ ही बीते 24 घंटों में 191 के करीब मरीज स्वस्थ हुए हैं, तो वहीं कुल स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 37954 के करीब पहुंच गई है। इसके अलावा कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 2024 है तो वहीं अब तक की कुल जांच 513524 हो गई है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर मंत्री चौधरी का बयान

इस संबंध में, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर बयान देते हुए बताया कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सतत निगरानी में प्रदेश के सभी 52 जिलों में कोराना वेक्सिनेशन की तैयारियां पूरी कर ली गई है। साथ ही बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के लिए वेक्सिनेशन के पूर्व रिहर्सल के तौर पर तैयारियों को परखने भोपाल में दो जनवरी के सफल आयोजन के बाद अब आठ जनवरी को प्रदेश के शेष सभी 51 जिलों में ड्राई रन का आयोजन किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT