स्वास्थ्य रक्षा के टीके ने ही ली मासूमों की जान
स्वास्थ्य रक्षा के टीके ने ही ली मासूमों की जान Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

स्वास्थ्य रक्षा के लिए लगाए गए टीके ने ही ली मासूमों की जान

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। राजस्थान में नवजात बच्चों की मौत के सिलसिले के बाद प्रदेश में भी एक ऐसा ही मामला सतना जिले से सामने आया है जिसमें आंगनवाड़ी में टीका लगाने के दो दिनों बाद दो बच्चों की मौत हो गई और 5 बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही है। मामले पर आक्रोशित परिजनों नें हंगामा कर दिया, जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में लाया गया।

क्या है मामला :

जानकारी के मुताबिक, जिले के जैतवारा थाना क्षेत्र के ग्राम कोनैता में आंगनवाड़ी में 11 जनवरी को बच्चों को टीके लगाए गए थे। जिसके बाद सभी बच्चे बीमार हो गए जिन्हें बिरसिंहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया, जहां दो बच्चों की मौत हो गई वहीं अन्य पांच बच्चों की हालत नाजुक है। घटना के बाद से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है और बच्चों के परिजनों में भारी आक्रोश है। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि, टीका लगने के बाद ही बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी थी और सुबह मौत हो गई। बता दे कि, बच्चों की आयु डेढ़ महीने बताई जा रही है।

पुलिस जांच में जुटी :

इस संबंध में घटना की जानकारी लगते ही मझगवां बीएमओ तरुणकांत सहित पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में लाया गया। फिलहाल मामले पर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT