खरगोन और खंडवा में नदी में बहे एक-एक शख्स
खरगोन और खंडवा में नदी में बहे एक-एक शख्स  सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

MP में बारिश का कहर, खरगोन और खंडवा में नदी में बहे एक-एक शख्स

Kavita Singh Rathore

मध्य प्रदेश, भारत। देश के कई राज्य वर्तमान समय में बाढ़-भूकंप का सामना कर रहे है तो, कई राज्यों में तेज बारिश के कारण जल प्रवाह रुक ही नहीं रहा है। इन राज्यों में मध्य प्रदेश का नाम भी शामिल हैं। इन दिनों मध्य प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है। कुछ इलाकों में बुरी तरह पानी भर चुका है साथ ही बारिश के कारण कई इलाके बुरी तरह बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते कई नदियां उफान पर हैं। नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ने के चलते लोगों के डूबने की खबर सामने आ रही हैं। खरगोन और खंडवा से एक-एक शख्स के बहने की खबर सामने आई है।

नदी में बहने से हुई दुर्घटनाएं :

दरअसल, मध्य प्रदेश के निमाड़ क्षेत्र में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसके चलते नदी नालों का जल स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया हैं। ऐसे में दुर्घटनाएं घटित हो रही है। भारी बारिश के बीच खरगोन और खंडवा से 2 लोगों के डूब जाने की खबर सामने आई है। खबरों के अनुसार, खरगोन जिले के झिरन्या में एक 40 साल का व्यक्ति नदी पार करते समय बह गया। वहीं, दूसरी तरफ खंडवा जिले के जसवाड़ी ग्राम से भी एक व्यक्ति के बह जाने की खबर सामने आई है।

खरगोन का मामला :

जानकारी के अनुसार, खरगोन जिले के झिरन्या क्षेत्र में बाढ़ग्रस्त रूपावेल नदी को पार करते समय 40 साल के व्यक्ति की बहने से मौत हो गई। उनका शव घटना स्थल से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर मिला। यह हादसा नदी को पार करने के दौरान पैर फिसलने से हुआ। यह आदमी नदी को पार करके दूसरी तरफ एक दुकान पर सामान लेने जा रहा था। यह घटना खरगोन जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर झिरन्या थाना क्षेत्र के राजपुरा में रूपावेल नदी की बताई जा रही है। ग्रामीणों ने युवक को बहता हुआ देखा तो शोर मचाया फिर तत्काल युवक को झिरन्या अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जसवाड़ी ग्राम का मामला :

बताते चलें, दूसरा मामला खंडवा के सुकता डैम से सामने आया है। यहां, पानी छोड़े जाने के कारण नदी नाले उफान पर आ गए। इससे तेज बहाव के कारण खंडवा जिले के जसवाड़ी ग्राम से भी एक व्यक्ति की बह जाने से मौत हो गई। तेज बारिश के चलते सुक्ता किनारे बसे जसवाड़ी गांव में देर रात खंडवा पुलिस प्रशासन की टीम पहुंची और गांव में अलर्ट जारी करते हुए गांव खाली कराया।ऐसा ही एक ममला सोमवार को भी सामने आया था। इस मामले के तहत ओंकारेश्वर के मोरघड़ी में नाले में तेज बहाव के चलते एक युवक बाइक के साथ ही बह गया जिसे गोताखोरों ने ढूंढने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मिला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT