ग्वालियर में 2000 लाभार्थियोें को लाभ पहुंचाया
ग्वालियर में 2000 लाभार्थियोें को लाभ पहुंचाया Shahbaz Ali
मध्य प्रदेश

ग्वालियर में 2000 लाभार्थियोें को लाभ पहुंचाया

Author : Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। नेस्ले इंडिया अपने फ्लैगशिप अभियान 'नेस्ले हैल्दी किड्स' प्रोग्राम के दस साल पूरे होने का उत्सव मना रहा है। यह कार्यक्रम लाभार्थियोें के बीच पोषण, स्वास्थ्य एवं सेहत के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए विकसित किया गया है।

नेस्ले हैल्दी किड्स प्रोग्राम लाभार्थियोें के विकास में योगदान देता है और समुदायों में सेहतमंद जीवनशैली को प्रोत्साहित करता है, तथा उन्हें वो जानकारी प्रदान करता है, जिसे उनके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यह कार्यक्रम 2009 से चल रहा है और अच्छे पोषण एवं कुकिंग की सर्वश्रेष्ठ विधियों, अच्छी हाईज़ीन और शारीरिक फिटनेस बढ़ाने के बारे में जागरुकता बढ़ा रहा है। यह कार्यक्रम दो माध्यमों से आगे बढ़ाया जाता है, पहला छः क्षेत्रीय विश्वविद्यालयों के साथ गठबंधन में और दूसरा एनजीओ मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन के साथ।

पिछले तीन सालों में इस कार्यक्रम ने स्कूल की उपस्थिति में 29%, हाथ धोने की प्रक्रिया में 18%, हरी सब्जियां खाने में 37% और सप्ताह में कम से कम तीन बार फल

खाने की प्रक्रिया में 18% वृद्धि करने में योगदान दिया है।

नेस्ले हैल्दी किड्स प्रोग्राम ग्वालियर में 2,000 लाभार्थियोें को लाभ पहुंचा चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT