सीएम ने की कई अहम घोषणाएं...
सीएम ने की कई अहम घोषणाएं...  Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

पुलिसकर्मियों के लिए बनाए जाएंगे 25 हजार नए आवास, सीएम शिवराज ने की कई अहम घोषणाएं...

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों को दिया बड़ा तोहफा

  • मध्‍यप्रदेश के पुलिस कर्मियों के लिए किए कई ऐलान

  • पुलिसकर्मियों के लिए 25 हजार नए आवास बनाने की घोषणा

मध्यप्रदेश। चुनाव से पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने राज्य के पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज ने पुलिसकर्मियों के कल्याण के लिए कई अहम घोषणाएं करते हुए उनके लिए 25 हजार नए आवास बनाने की भी घोषणा की।

CM ने पुलिसकर्मियों को दीं सौगातें

मुख्यमंत्री ने देर रात निवास पर आयोजित पुलिस परिवार समागम कार्यक्रम में सहभागिता की और कार्यक्रम में पधारे सभी पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों का स्वागत कर संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों के लिए पेट्रोल, पोषण, वर्दी और हेल्थ चेकअप का भत्ता बढ़ाने और 25 हजार नए आवास बनाने की घोषणा की।

CM ने पुलिसकर्मियों को दीं सौगातें
मध्यप्रदेश पुलिस के प्रति मेरा मन आदर और श्रद्धा से सदैव भरा रहता है, क्योंकि वे पूरे प्रदेश के साढ़े 8 करोड़ लोगों को सुरक्षित रखते हैं
CM शिवराज

सीएम चौहान ने कहा कि थानों में पदस्थ आरक्षक से उप निरीक्षक स्तर के अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रतिमाह 15 लीटर पेट्रोल भत्ता प्रदाय किया जाएगा। पुलिस विभाग के अराजपत्रित अधिकारियों/कर्मचारियों को मिलने वाले पौष्टिक आहार भत्ते को रुपये 650 प्रतिमाह से बढाकर रूपये 1000 प्रतिमाह किया जाएगा। इसमें लगभग एक लाख 23 हजार 821 कर्मचारी/अधिकारी शामिल होंगे।

▶️आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक को मिलने वाले ढ़ाई हजार व तीन हजार रुपये प्रतिवर्ष किट क्लोदिंग भत्ते को बढ़ाकर पांच हजार रूपये किया जाएगा।

▶️सहायक उप निरीक्षक से निरीक्षक स्तर के 22 हजार 138 अधिकारियों को प्रत्येक 3 वर्ष में दिये जाने वाले वर्दी नवीनीकरण अनुदान को रूपये 500 से बढ़ाकर प्रति 3 वर्ष रूपये 2500 किया जाएगा।

▶️राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की भांति पंचम वेतनमान (ग्रेड पे 8900) के पुलिस मुख्यालय द्वारा भेजे गए प्रस्ताव की स्वीकृत किए जाने की भी घोषणा की।

▶️कानून व्यवस्था ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को मिलने वाले नि:शुल्क भोजन की दरों को रू. 70 प्रतिदिन से बढ़ाकर रू. 100 प्रतिदिन किया जाएगा। 45 वर्ष से अधिक आयु के पुलिस कर्मियों का वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

▶️वर्तमान में प्रचलित मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना में 25 हजार आवासों के अतिरिक्त 25 हजार और आवासों को स्वीकृत करने की भी घोषणा की गई।

▶️साथ ही एसएएफ के जवानों को एक हजार रुपए भत्ता प्रतिमाह बढ़ाने की घोषणा की गई जिसका लगभग 244 हजार जवानों को लाभ मिलेगा।

इधर मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों सहित पुलिस विभाग के मैदानी अमले ने मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर पुलिस अमले के कल्याण के लिए की गई घोषणाओं के लिए आभार व्यक्त किया।

घोषणाओं के लिए आभार

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT